खेत से ढाई लाख के टमाटर चुरा ले गए चोर, सदमे में आया किसान, दिखने लगा महंगाई का असर

Tomato crop theft: देश में इन दिनों टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं। हर कोई टमाटर के बढ़ते दामों से परेशान है। देशभर में अलग-अलग स्थानों पर टमाटर 100 से 150 रुपये प्रति किलो तक बिक रहा है। हर कोई उम्मीद कर रहा है कि जल्द ही टमाटर के दाम नीचे आ जाएंगे। इसी बीच कर्नाटक में एक किसान की टमाटर की फसल ही खेतों से चोरी होने का मामला सामने आया है। कर्नाटक के हसन जिले में एक महिला किसान के खेतों से चोर करीब ढाई लाख की कीमत की फसल चुरा कर ले गए।

पीड़ित किसान का नाम धारणी है। वो गोनी सोमनहल्ली गांव में रहती है और वहीं उसकी दो एकड़ की जमीन भी है। कर्ज लेकर उन्होंने टमाटर की फसल लगाई थी। महिला का कहना है कि इससे पिछली फसल के दौरान उन्हें काफी ज्यादा घाटा हो गया था। तब उन्होंने सेम की फसल लगाई थी। उम्मीद थी कि टमाटर के फसल लगाकर वो अच्छे पैसे कमा सकती है। यही सोचते हुए धारणी ने कर्ज भी ले लिया था।

कर्ज की भरपाई होने की थी उम्मीद

बाजार में टमाटर के दाम भी काफी अधिक थे। ऐसे में धारणी को उम्मीद थी इस बार अच्छी कमाई कर वो पिछले घाटे की भरपाई भी कर सकती है। वो इस फसल को बेंगलुरु ले जाकर बेचने की योजना बना रही थी। बाजार में फसल के दाम इतने अधिक होने के कारण चोरों की नजर भी धारणी के खेतों पर थी। उन्होंने पुलिस को दी जानकारी में बताया कि हमारी फसल अच्छी हुई और संयोग से इस बार बाजार में दाम भी काफी अच्छे हैं। इससे पहले कि वो फसल को बेच पाती, 4 जुलाई को चोरों ने खेतों में रखी टमाटर से भरी 50 से 60 बोरियों को चुराने के अलावा बाकी खड़ी फसल को भी खेत में ही नष्ट कर दिया।

हलेबीडु थाना पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि इस तरह से फसल की चोरी होने का यह पहला मामला है। पीड़ित महिला ने कर्नाटक सरकार से मुआवजे की दरख्वास्त भी की है।