Weather Update : दोपहर तक इन जिलों में बारिश की संभावना है, बेहद घने कोहरे की आशंका

लखनऊ. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड के कुछ जिलों में दोपहर तक बारिश की संभावना जताई गई है. जिन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है वे जिले हैं – शामली, बागपत, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, हापुड़, अमरोहा, बुलंदशहर, बिजनौर, संभल, मुरादाबाद और ललितपुर.

मध्य उत्तरप्रदेश के कुछ जिलों को छोड़ दिया जाए तो पश्चिमी यूपी से लेकर पूर्वी यूपी तक बादलों का जमावड़ा लगा हुआ है. कहीं-कहीं बहुत हल्की बूंदाबांदी भी देखने को मिल रही है. बिहार से सटे यूपी के जिलों से लेकर लखनऊ के आसपास तक के जिलों में आज दिन निकलने की संभावना कम है. बादलों का जमावड़ा लगा रहेगा और हल्की बूंदाबांदी भी संभव है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक अगले 24 घंटे बाद मौसम के रूप में बदलाव आ सकता है. बादल छट सकते हैं और इसी के साथ कोहरे का सिलसिला शुरू हो सकता है. बादलों के छटने के साथ ही कई जिलों में घने से बेहद घने कोहरे की आशंका जाहिर की गई है. इसके अलावा तापमान में भी तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी.

पिछले 2 दिनों में प्रदेश के लगभग सभी जिलों में न्यूनतम से लेकर अधिकतम तापमान तक में बढ़ोतरी देखी गई है. न्यूनतम तापमान कई जिलों में 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस के ऊपर दर्ज किया जा रहा है. मौसम साफ होने के साथ ही दिन और रात, दोनों के तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखने को मिल सकती है. रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस के नीचे तक लुढ़क सकता है. कोहरे के साथ साथ तापमान में भी तेज गिरावट हो सकती है. राहत बस इतनी रहेगी कि दोपहर में धूप के दर्शन हो सकेंगे.