महिला तहसीलदार को उसके ऑफिस में घुसकर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाया. मौके पर हुई मौत

हैदराबाद. तेलंगाना के रंगारेड्डी जिले में एक बेहद खौफनाक मामला सामने आया है. यहां एक महिला तहसीलदार के दफ्तर में घुसकर उसे जिंदा जला दिया गया. मामले पर पुलिस ने बताया कि सोमवार दोपहर एक शख्‍स तहसीलदार के ऑफिस में आया और उसने तहसीलदार विजया पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

तेलंगाना टुडे के अनुसार, घटना के वक्‍त तहसीलदार अपने कमरे में अकेली थीं. आग लगने के बाद महिला अधिकारी चिल्‍लाते हुए कमरे से बाहर आई. वहां मौजूद कर्मचारी उनकी जान बचाने की कोशिश करने लगे. हालांकि ज्‍यादा झुलस जाने के बाद अधिकारी की जान बचाने में सफल नहीं हो पाए. महिला तहसीलदार की मौके पर ही मौत हो गई. महिला तहसीलदार को बचाने की कोशिश कर रहे दो शख्‍स भी गंभीर रूप से झुलस गए हैं. आरोपी की पहचान पुलिस ने गौरेली गांव निवासी सुरेश के रूप में की है.

हमलावर सुरेश ने घटना के कुछ समय बाद पुलिस के सामने आत्‍मसमर्पण कर दिया. राचकोंदा के पुलिस आयुक्त महेश एम भागवत ने बताया कि यह घटना सोमवार दोपहर करीब 1:40 बजे की है. गौरेली गांव का सुरेश तहसीलदार विजय रेड्डी से मिलने उनके ऑफिस गया था.

महेश एम भागवत ने कहा, ‘ऑफिस में कुछ देर तक सुरेश और महिला तहसीलदार के बीच बातचीत हुई. उसके बाद सुरेश ने तहसीलदार पर पेट्रोल डालकर उन्हें आग के हवाले कर दिया. घटना के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया और तहसीलदार चिल्‍लाते हुए दफ्तर में बाहर भागीं. तभी महिला अधिकारी के एक सहयोगी और ड्राइवर उन्हें बचाने की कोशिश करने लगे. हालांकि बुरी तरह झुलस चुकी अधिकारी जमीन पर गिरीं और मौके पर ही उनकी मौत हो गई.’

भागवत ने कहा कि पुलिस सुरेश से पूछताछ कर रही है. आरोपी ने तहसीलदार पर जमीन संबंधी एक मामले में अन्‍याय करने का आरोप लगाया था. सुरेश का दावा है कि रिंग रोड के पास बछाराम गांव के पास वह सात एकड़ जमीन का मालिक है. जमीन को लेकर कुछ विवाद है. मामला हाईकोर्ट में लंबित है. सुरेश केस के सिलसिले में तहसीलदार के दफ्तर आया था.

पुलिस आयुक्त महेश एम भागवत ने कहा कि सुरेश पर धारा 302 और 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है और फास्‍ट ट्रैक कोर्ट में केस भेजा जा रहा है.

साभार – News18 India