कोरोना की स्पीड बढ़ी! फ़िर लॉकडाउन? खतरे से निपटने के लिए केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी, सख़्ती को लेकर दिए गए अहम निर्देश!

नई दिल्ली. एक बार फिर देशभर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. कई राज्यों में स्थिति काफी चिंता जनक बनी हुई है. महाराष्ट्र और दिल्ली में आंकड़े और भी डराने वाले हैं. इस बीच केंद्र सरकार ने राज्यों को निर्देश जारी किए हैं. इसके मुताबिक राज्यों को कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए अस्थायी अस्पताल बनाने की प्रक्रिया शुरू करने को कहा गया है. यानि सरकार का मानना है कि आगे स्थिति और खराब होने वाली. रोजाना के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिलेगी.

देश में कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार ने सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को अस्थायी अस्पताल बनाने की प्रक्रिया शुरू करने और होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की निगरानी के लिए स्पेशल टीम गठित करने की सलाह दी है. इसको लेकर शनिवार को प्रेस वार्ता में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को शनिवार को एक पत्र में लिखा है कि कोरोना केस बढ़ने के साथ ही स्वास्थ्य ढांचे को अपग्रेड करने की जरूरत है.

यही नहीं उन्होंने कहा कि खत में ये भी लिखा गया है कि सभी राज्यों को यह सुनिश्चित करना होगा कि जिला स्तर पर या स्थानीय स्तर पर कंट्रोल रूम सही तरीके से काम कर रहे हों.