पूर्व मेजर जनरल का बेटा गोवा से गिरफ्तार : आतंकी संगठन से सांटगांठ के मिले सबूत

पणजी(गोवा)

इंटेलिजेंस की जानकारी के आधार पर सोमवार को गोवा में सेना के एक रिटायर्ड अधिकारी के बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है । समीर सरदाना नाम के इस शख्स पर आतंकी संगठनों से साठगांठ का आरोप है. गौरतलब है कि समीर सरदाना नें धर्म परिवर्तन कल लिया था ।दरअसल हिन्दू धर्म में पैदा समीर इस्लाम धर्म को मानता है। चौकाने वाली बात ये है कि समीर सरदाना सेना के रिटायर्ड अधिकारी का बेटा है. उनके पिता सेना में मेजर-जनरल के पद से रिटायर हुए हैं. उत्तराखंड पुलिस को समीर की गिरफ्तारी की जानकारी दी जा चुकी है.

आईएस आंतकी समीर अब तक कई देशों की यात्रा कर चुका है। जिसमें हांगकांग, मलेशिया, सऊदी अरब जैसॆ देश शामिल है। एटीएस ने आरोपी के पास से कुछ नक्शे, एक लैपटॉप, मोबाइल फोन और पांच पासपोर्ट बरामद किये है. सरदाना को आज कोर्ट में पेश किया जायेगा । सुरक्षा बल सरदाना से जुड़े और भी कनेक्शन की तलाश में है। जिससे कई और अहम खुलासे हो सकते है। फिलहाल एटीएस को सरदाना के पास से कुछ पत्र व ईमेल मिले है ,जिसकी अभी जांच पड़ताल जारी है. और एसटीएस समीर को अलग अलग स्थान पर लेकर जाकर जांच पडताल में जुटी है।

पुलिस के मुताबिक समीर अकसर गोवा रेलवे प्लेटफार्म में बने कमरों में रहता था। लेकिन इधर समीर के पिता ने बेटे पर लग रहे सारे आऱोपों को सिरे खारिज कर दिया है. समीर के पिता ने कहा कि एटीएस को कुछ गलतफहमी हुई है। फिलहाल उत्तराखंड सरकार लगातार इस मामले में गोवा सरकार से संपर्क बनाए हुए है. संदिग्ध की गिरफ्तारी के बाद खूफिया एजेंसियों के भी कान खड़े हो गए हैं ।