बीजेपी की तीसरी लिस्ट में इन दिग्गजों का होगा नाम, इस दिन जारी होगी सूची

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी बहुत फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। काफी सोच विचार करने के बाद बीजेपी अब तक उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर चुकी है। अब राजस्थान में बीजेपी की तीसरी सूची को लेकर पार्टी काफी मंथन कर रही है। बीजेपी इस बार जीतने वाले उम्मीदवार पर ही भरोसा जता रही है। बता दें कि प्रदेश में कुल 200 विधानसभा सीट हैं।

76 सीटों पर सोच विचार कर रही पार्टी

बीजेपी ने अब तक 124 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार की घोषणा की है। हालांकि, अब तीसरी सूची को लेकर शेष रहे 76 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर सोच विचार कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बीच बीजेपी प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में तीसरी सूची के नामों को लेकर मंथन होने की सूचना सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, 1 नवंबर को बीजेपी की तीसरी लिस्ट जारी हो सकती है।

9 अक्टूबर को जारी की थी पहली लिस्ट

सूत्रों के मुताबिक, नामों का चयन हो चुका है, बस अब आलाकमान की मोहर लगनी बाकी है। 9 अक्टूबर को बीजेपी ने 41 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी की थी। पहली लिस्ट में पार्टी ने कई दिग्गजों को मैदान में उतारने का ऐलान किया। इस लिस्ट में पार्टी ने सात सांसद को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा था। इसके बाद पार्टी ने 21 अक्टूबर को 83 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। दूसरी लिस्ट में भी प्रदेश के दिग्गज नेताओं के नाम का ऐलान किया, जिसमें राजेंद्र राठौर, वसुंधरा राजे के नाम प्रमुख थे। अब बीजेपी की तीसरी सूची का लोगों को इंतजार है।

सियासी पंडितों की मानें, तो बीजेपी हर विधानसभा सीट पर पूरा गुणा गणित लगाकर ही तीसरी सूची का ऐलान करेगी। हालांकि, कुछ लोगों का मानना है कि तीसरी सूची में भी प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं के नाम हो सकते हैं। कयास तो ये भी लगाए जा रहे हैं कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का भी नाम तीसरी सूची में ऐलान हो सकता है।