माँ के कैंसर के इलाज के लिए रखे थे पैसे…फ़िर ऑनलाइन पिज़्ज़ा किया ऑर्डर.. और मिनटों में खाते से ग़ायब हो गए 95 हज़ार

बेंगलुरू. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में ऑनलाइन स्कैम का मामला सामने आया है. एक रिपोर्ट के अनुसार बेंगलुरु में काम करने वाले एनवी शेख ने एक फूड डिलीवरी ऐप के जरिए 01 दिसंबर को उन्होंने स्मार्टफोन से पिज्जा ऑर्डर किया. ऑर्डर प्लेस करने के 01 घंटे बाद भी उनका पिज्जा नहीं आया. इसके बाद उन्होंने फूड ऐप के कस्टमर केयर को फोन किया. तब उन्होंने बताया गया कि रेस्तरां की ओर से ऑर्डर स्वीकार नहीं किया गया और उन्हें उनका रिफंड मिल जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार शेख को कस्टमर केयर से बताया गया कि उन्हें एक मैसेज आएगा और एक लिंक पर क्लिक कर के उनका रिफंड प्रॉसेस हो जाएगा. माडीवाला पुलिस ने जानकारी दी कि जब शेख ने लिंक पर क्लिक किया. तभी धोखेबाजों ने उनके अकाउंट का एक्सेस लिया और कुछ मिनट्स में 95,000 रुपए निकाल लिए. शेख ने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया. उन्होंने कहा कि यह पैसे उन्होंने अपनी मां के कैंसर के इलाज के लिए बचाकर रखे थे. इस पूरे घटना पर फूड ऐप कंपनी ने कहा कि वह सिर्फ चैट और ईमेल के जरिए ही कस्टमर का असिस्ट करते हैं.

कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि ‘हम कस्टमर की सिक्योरिटी और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास करते हैं. हम अपने ग्राहकों से सतर्क रहने और किसी के साथ व्यक्तिगत या बैंक खाता विवरण शेयर नहीं करने का आग्रह करते हैं.’