रुला गया रुपहले पर्दे का ‘धोनी’ ..आत्महत्या कर ख़त्म किया जिंदगी से अपना ‘पवित्र रिश्ता’ … जानिए अब तक के करियर के बारे में…

मुंबई. बॉलीवुड से एक बेहद ही दर्दनाक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है. मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई में सुसाइड कर लिया है. सुशांत ने अपने घर पर फांसी लगाकर जान दी है. सुसाइड की वजह क्या है अभी इस बात की जानकारी नहीं है. आइए जानते हैं अभिनेता के अब तक के करियर के बारे में..

सुशांत सिंह राजपूत ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन धारावाहिकों से की. उनका पहला शो ‘किस देश में है मेरा दिल’ स्टार प्लस का एक रोमांटिक ड्रामा था, जिसे साल 2008 में टेलीकास्ट किया गया था. इसके बाद ज़ी टीवी के लोकप्रिय सोप ओपेरा ‘पवित्रा रिशता’, जो साल 2009-2011 चला, इस सीरियल में उनकी एक्टिंग को काफी पसंद किया गया. सीरियल में एक्टिंग करते हुए उन्होंने कई पुरस्कार भी जीते.

राजपूत ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत फिल्म ‘काई पो चे’ में की थी! साल 2013 में आई इस फिल्म के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ मेल डेब्यू एक्टर के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार के लिए नामांकन मिला. फिर उन्होंने रोमांटिक कॉमेडी ‘शुद्ध देसी रोमांस’ में एक्टिंग की. इस फिल्में उनके अपोजिट परिणीति चोपड़ा और वाणी कपूर नजर आईं थीं.

अभिनेता एक्शन थ्रिलर ‘डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी’ में बतौर एक जासूस के रूप में भी नजर आए थे. इस फिल्म को साल 2015 में रिसीज किया गया था. उनके करियर में सबसे अधिक कमाई वाली फिल्म ‘पीके’ रही, जिसमें उन्होंने सपोर्टिंग रोल निभाया था.

सुशांत सिंह राजपूत के करियर की सबसे बड़ी फिल्म स्पोर्ट्स बायोपिक ‘एम.एस. धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ मानी जाती है. इस फिल्म में उन्हें अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड का पहला नामांकन मिला. राजपूत की अन्य कमर्शियल फिल्मों की बात करें तो उनकी सफल फिल्मों में ‘केदारनाथ’ और ‘छिछोरे’ रही हैं.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमारे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें-

Facebook, TwitterWhatsAppTelegramGoogle News