हिजड़ा बनकर सड़कों पर भीख मांग रहे थे लड़के, पुलिस ने धरा तो निकले पसीने

जयपुर/राजस्थान. जयपुर में भीख मांगने के लिए भिखारी अलग-अलग हथकंडे अपनाते नजर आ रहे हैं। लोग अब तो नकली हिजड़े बनने से भी नहीं कतरा रहे हैं। राजधानी जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके में भी ट्राफिक पॉइंट पर लोगों को परेशान कर रहे दो नकली हिजड़ों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है।

थाना अधिकारी रमेश सैनी ने बताया दोनों आरोपी महिलाओं के कपड़े पहन कर नकली हिजड़ों का रोल बनाकर ट्राफिक पत्तियों पर खड़े होकर आने जाने वाले लोगों को टारगेट कर दे और ताली बजा कर उनसे वसूली करते इस तरह की सूचना पुलिस को मिली थी जिस पर पुलिस ने कार्रवाई कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी पवन उर्फ रोशनलाल और जसवंत सिंह राठौड़ को गिरफ्तार किया गया है।

पकड़े गए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। नकली हिजड़ो के गिरोह में कई अन्य लोग भी शामिल बताए जा रहे हैं जिन्हें भी पुलिस चिन्हित कर रही है। पूछताछ में आरोपियों ने बताया पिंजड़े बनकर भीख मांगने में लोगों से ज्यादा सिद्ध बहस नहीं करनी पड़ती और रकम भी ज्यादा मिल जाती है। इसलिए नकली हिजड़े बनकर वे भीख मांगते थे।