अब साधू बनाकर हमले की साजिश रच रहे है आतंकी……. “हाई एलर्ट” पर “उत्तरप्रदेश”

दिल्ली/लखनऊ 

उत्तर प्रदेश में आतंकवादी किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की साजिश रच रहे हैं। इस साजिश की सूचना मध्यप्रदेश पुलिस ने यूपी ATS को दी है कि आतंकी साधु और तांत्रिक के वेश में बड़े हमले की योजना बना रहे हैं। ये यूपी के मंदिरों, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स को निशाना बना सकते हैं। इनकी टीम में 17 से 18 साल के लड़के हैं। इन्हें बकायदा ट्रेनिंग भी दी गई है। इस जानकारी के बाद पूरे यूपी में अलर्ट जारी कर दिया गया है। सभी जोन के आईजी, डीआईजी, जिला कप्तानों और एसएसपी को चौकसी बढ़ाने को कहा गया है। पुलिस को भेजे गए पत्र में जानकारी दी गई है कि आतंकवादी हिंदू धर्म के रीति-रिवाजों को सीखकर साधू-संतों के वेश में घुसपैठ कर बड़ी घटना की योजना बना रहे हैं । गौरतलब है कि 12 सितंबर 2014 को बिजनौर में हुए आईईडी विस्फोट के संबंध में खंडवा जेल से फरार सिमी के आतंकवादी जो सभी मारे गए है वो हिंदू प्रतीक चिन्ह धारण करते थे ।

बढेगी आदित्यानाथ की सुरक्षा 
इससे पहले भी सूचना मिली थी कि आईएसआई ऑपरेशन कृष्णा इंडिया के अंतर्गत आतंकियों को हिंदू रीति-रिवाजों का प्रशिक्षण देकर हमला करने की फिराक में है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा और बढ़ाने का फैसला लिया गया है । सीएम योगी पर बढ़ते खतरे के मद्देनजर यह फैसला किया है और सूत्रों के मुताबिक उनकी सुरक्षा में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) की त्वरित प्रतिक्रिया टीम (QRT) टीम भी तैनात होगी ।

समुंदर पार रची जा रही है  योगी की हत्या की साजिश
इससे पहले खबर आई थी यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर आतंकी हमले की साजिश रची जा रही है. ‘द एशियन एज’ अखबार ने खुफिया एजेंसियों के हवाले से खबर दी थी कि लंदन में बैठे कुछ कश्मीरी आतंकी प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री की हत्या की साजिश रच रहे हैं ।  खुफिया एजेंसियों से मिले इस इनपुट के बाद सिक्योरिटी अलर्ट जारी कर दिया गया है । इस खबर में बताया गया कि करीब एक दर्जन से अधिक प्रशिक्षित आतंकी यूपी में दाखिल हो चुके हैं । और फिलहाल वो स्लीपर सेल की मदद से अंडरग्राउंड हैं । इस अलर्ट के बाद यूपी के सभी जिलाधिकारियों और एसपी को विशेष निर्दश दिए गए हैं ।