तालाब की खुदाई के दौरान मिली भगवान विष्णु की ऐसी मूर्ति, दर्शनों के लिए उमड़ रही भारी भीड़



Idol of lord vishnu found : राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला कस्बे में स्थित चारोड़ाधाम के रसोड़ा तालाब में शहरी रोजगार योजना के अंतर्गत खुदाई का कार्य कर रहे मजदूरों को खुदाई के दौरान भगवान विष्णु की नायाब मूर्ति मिली है। इस मूर्ति के दर्शनों के लिए अब लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है।

मजदूरों ने बरती सावधानी

मजदूरों को खुदाई के दौरान किसी प्रतिमा के होने का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने खुदाई में बेहद सावधानी बरती और मिट्टी से बाहर उस मूर्ति को निकाल कर सफाई की तो विष्णु भगवान की यह मूर्ति नजर आई। ये खबर जंगल में लगी आग की तरह पूरे इलाके में फैली। इसके बाद लोग इसे भगवान का प्रकटीकरण और चमत्कार बता रहे हैं।

मूर्ति का हुआ अभिषेक

भगवान की मूर्ति मिलने की जिसकी सूचना नगरपालिका अधिकारी ममता चौधरी को मिली तो वे अपने स्टाफ के साथ रसोड़ा तालाब पहुंची और मूर्ति को बाहर निकलवाया। इसके बाद पानी और दूध से मूर्ति का अभिषेक किया गया। इस प्रकिया के बाद भगवान की यह मूर्ति और दिव्य रूप में दिखने लगी। भगवान की इस मूर्ति के दर्शनों के लिए महिला श्रद्धालुओं की ज्यादा भीड़ देखी गई। इसी दौरान नगर पालिका प्रशासन ने तालाब में खुदाई के दौरान निकली मूर्ति की सूचना उच्चाधिकारियों को दी। उच्चाधिकारियों के आदेश पर इस मूर्ति को नगर पालिका में ले जाकर एक कमरे में रखवाया गया है।

ASI को दी गई सूचना

पुरातत्व विभाग को मूर्ति मिलने की सूचना दे दी गई है. जिसके बाद ASI की टीम इस मूर्ति के बारे में जानकारी का पता लगाएगी। उसके बाद आगे की कारवाई की जाएगी। वहीं अधिशासी अधिकारी ममता चौधरी खुद इस मूर्ति की देखरेख और सुरक्षा पर अपनी नजर बनाए हुए हैं।