सब इंस्पेक्टर ने पंखे से लटक कर की खुदकुशी, थाना परिसर में हुई घटना से मचा हड़कंप, चार दिन पहले ही थानेदार पद से हुए थे सस्पेंड

पलामू. झारखंड के पलामू से बड़ी खबर हैं. जहां एक पुलिस सब इंस्पेक्टर ने आत्महत्या कर ली है. दरअसल पलामू के नावाबाजार थाना के पूर्व प्रभारी लालजी यादव को चार दिन पहले ही थानेदार के पद से सस्पेंड करते हुए लाइन हाजिर किया गया था. इस घटना के बद सब इंस्पेक्टर ने मंगलवार को आत्महत्या कर ली. लालजी यादव 2012 बैच के एसआई थे. साहेबगंज के रहने वाले लालजी यादव के परिवार में उनकी पत्नी समेत 4 साल का मासूम बेटा है.

इस घटना की सूचना उनके परिवार वालों की दी गयी है. रांची में रह रहा परिवार इस घटना की जानकारी मिलने के बाद पलामू के लिए रवाना हो गया है. आत्महत्या की इस घटना को पूर्व थाना प्रभारी ने थाना परिसर में ही अंजाम दिया और क्वार्टर में पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक लालजी यादव को 4 दिन पहले ही थाना प्रभारी के पद से हटाते हुए लाइन हाजिर कर दिया गया था, जिसके बाद से वो तनाव में थे.

लालजी यादव पर अधिकारियों के आदेश का पालन नहीं करने का आरोप लगा था जिसके बाद उनको लाइन हाजिर कर दिया गया था. इस घटना के बाद पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गई है. पलामू एसपी चंदन सिन्हा मौके पर नावाबाजार थाने पहुंच चुके हैं. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. बड़ा मामला होने के कारण पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है. घटना के बाद लगातार लोगों का जमावड़ा थाना परिसर में लगा हुआ है.

जानकारों के अनुसार लालजी यादव का स्वभाव बहुत मिलनसार था. वो हर किसी से खुलकर बात करते थे, हालांकि थाना प्रभारी के पद से उन्हें अचानक ही हटा दिया गया था. पुलिस के द्वारा हटाने का कोई स्पष्ट कारण भी नहीं दिया गया था. कारणों में केवल आदेश के उल्लंघन की बात कही गयी थी. लगातार तनाव में रहने के कारण उन्होंने आत्महत्या कर ली. हालांकि मौके से अभी तक किसी भी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है.