‘शिव ने सपने में कहा- समाधि लो’… आंगन में गड्ढा खोदकर दफन हो गई महिला… ग्रामीण करते रहे भजन-कीर्तन

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में आस्था के नाम पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने वाला अनोखा नजारा देखने को मिला। भगवान शिव की दिन-रात अराधना करने वाली एक महिला ने बुधवार को 48 घंटे के लिए जिंदा समाधि लेने की कोशिश की। महिला ने दावा किया कि भगवान शिव ने उसे दर्शन देकर समाधि लेने के लिए कहा है। इसके बाद महिला ने घर के आंगन में गड्ढा खुदवाकर जिंदा समाधि ले ली। हालांकि, पुलिस को जब मामले की जानकारी मिली तो मौके पर पहुंचकर उसने महिला को गड्ढे से बाहर निकलवाया।

जानकारी के मुताबिक, महिला के समाधि लेने के बाद जैसे ही ग्रामीणों को बात पता चली, तो महिला के घर पर भीड़ जुटने लगी। ग्रामीणों ने समाधि स्थल पर ढोल-मजीरों के साथ भजन-कीर्तन शुरू कर दिया था। अन्य ग्रामीणों ने चढ़ावा चढ़ाना भी शुरू कर दिया। घाटमपुर थाना क्षेत्र के मढ़ा गांव में रहने वाले राम सजीवन खेती किसानी का काम करते हैं। परिवार में पत्नी गयाश्री, बेटे अरविंद और बेटी सुमित्रा हैं।

राम सजीवन की पत्नी गयाश्री पिछले 5 साल से भगवान भोलेनाथ की अराधना कर रही हैं। परिजन ने बताया कि गयाश्री भगवान शिव से सीधे बात करती थी। एक दिन भगवान शिव गयाश्री के सामने प्रकट हुए और जिंदा समाधि लेने की बात कही थी, इसलिए गयाश्री ने 48 घंटे के लिए जिंदा समाधि ली है।

महिला के पति का दावा 48 घंटे बाद जिंदा निकलेगी पत्नी

समाधि लेने वाली महिला गयाश्री के पति ने दावा किया है कि 48 घंटे बाद पत्नी को जिंदा निकालेंगे। महिला के पति रामसजीन का कहना है कि मैं भगवान हनुमान जी का परम भक्त हूं। मेरी पत्नी भगवान भोलेनाथ की अराधना करती थी। भगवान शिव ने जैसा कहा है, मेरी पत्नी ने वैसा ही किया है।

5 फीट का गड्ढा खोदकर ली समाधि

महिला के बेटे अरविंद ने बताया कि घर में ही लगभग 5 फीट का गहरा गड्ढा खोदकर समाधि दिलाई गई है। बुधवार को समाधि लेनी थी। इसकी तैयारी मां पिछले कई हफ्तों से कर रही थी। मां ने खाना और पानी बंद कर दिया था। इसके बाद पूरे विधि-विधान के साथ समाधि दिलाई गई। परिवार ने कहा कि 48 घंटे बाद महिला को गड्ढा खोदकर बाहर निकाला जाएगा। हालांकि, पुलिस को जैसे ही सूचना मिली, वैसे ही मौके पर पहुंचकर उन्होंने महिला को समाधि से बाहर निकलवाया।

पुलिस ने महिला को निकलवाया बाहर

एसपी ग्रामीण बृजेश श्रीवास्वत के मुताबिक इस घटना की सूचना मिलते ही फौरन पुलिस फोर्स भेजकर महिला को बाहर निकलवाया गया है। महिला को अस्पताल भेजा गया है। वहीं उसके परिजन को थाने भेजा गया है। महिला लगभग दो घंटे तक गड्ढे भीतर रही है।