बड़ी खबर : 5वीं से 8वीं तक के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे स्कूल, पढिए पूरी जानकारी

मुंबई : महाराष्ट्र में पांचवी से आठवीं तक के लिए स्कूल खुलने की तारीख तय हो गई है। 5वीं से 8वीं कक्षा के लिए स्कूल 27 जनवरी 2021 से फिर से खुलेंगे। यह जानकारी राज्य की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने अपने ट्वीट करके दी।

राज्य की स्कूल शिक्षा मंत्री, वर्षा गायकवाड़ ट्वीट कर कहा, कक्षा 5 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री के सामने प्रस्तुत किया गया था, जिसे उन्होंने शुक्रवार को मंजूरी दे दी। उन्होंने कहा, ” शिक्षकों के आरटी-पीसीआर टेस्ट और पेरेंट्स की सहमति के साथ स्थानीय प्रशासन की जिम्मेदारी के संबंध में मानक संचालन प्रक्रिया जल्द ही जारी कर दी जाएगी,” उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में ‘विजन 2025’ पर स्कूल शिक्षा विभाग की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

महाराष्ट्र के विभिन्न जिलों के स्कूलों में नौवीं से बारहवीं तक की कक्षाएं नवंबर 2020 से दोबारा खोली जा चुकी हैं। 25 जिलों में करीब पांच लाख छात्रों की फिजिकल कक्षाएं फिर से शुरू कर दी गई थी। लेकिन मुंबई, ठाणे, पुणे और नासिक में स्कूल कोविड-19 मामलों में स्पाइक के कारण नहीं खुले थे। सरकार ने अब निर्णय लिया है कि कक्षा V से VIII तक की कक्षाएं फिर से शुरू की जानी चाहिए।