Lok Sabha Election: बीजेपी ने मोदी की गारंटी नाम से जारी किया संकल्प पत्र, प्रधानमंत्री ने कही ये बात, जानिए ख़ास बातें…

नई दिल्ली. Lok Sabha Election, BJP manifesto: बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में लोकसभा चुनावों के लिए अपना चुनावी घोषणापत्र ‘संकल्प पत्र’जारी कर दिया है। बीजेपी के संकल्प पत्र में 14 गारंटी दी गई है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों को बीजेपी के संकल्प पत्र का इंतजार रहता है। इसका कारण यह है कि सरकार ने वादों को पूरा किया है। यह संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ को सशक्त करता है। हमारा फोकस निवेश से नौकरी पर भी है।

बुजुर्गों को मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन योजना अगले पांच साल तक जारी रहेगी। जन औषधि केंद्र पर सस्ती दवाएं मिलती रहेगी। आयुष्मान योजना लगातार जारी रहेगी। 70 साल के ऊपर के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा। हम तीन करोड़ और घर बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

जेपी नड्डा ने कही ये बात

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आज भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की जन्म जयंति है। डॉ भीमराव अंबेडकर ने अपना सारा जीवन सामाजिक न्याय की लड़ाई के लिए समर्पित कर दिया। डॉ भीमराव अंबेडकर के रास्ते पर चलते हुए भारतीय जनसंघ से लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सत्ता में रहते हुए और ना रहते हुए, हमेशा इस सामाजिक लड़ाई को लड़ा है।

नड्डा ने गिनाई सरकार की उपलब्धियां

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 60,000 नए गांवों को पक्की सड़कों से जोड़ने का काम किया गया है और बारहमासी सड़कें बनाई गई हैं। हमने कभी कल्पना नहीं की थी कि गांव सशक्त होंगे या ऑप्टिकल फाइबर गांव तक पहुंचेगा। लेकिन आज मुझे खुशी है कि आपके नेतृत्व में 1.2 लाख पंचायतों को ऑप्टिकल फाइबर से जोड़ा दिया गया है और उन्हें इंटरनेट सुविधाओं से भी जोड़ा गया है। भारत की 25 करोड़ आबादी अब गरीबी रेखा से ऊपर उठ चुकी है। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के अनुसार, भारत में अत्यधिक गरीबी अब 1 प्रतिशत से भी कम हो गई है।

राजनाथ सिंह ने कही ये बात

वहीं, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी जो वादा करता है उसे पूरा करती है। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण किया गया। मुफ्त राशन योजना साल 2029 तक चलेगी। बीजेपी की विश्वनीयता पहले के मुकाबले और बढ़ी है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देशवासियों से किया हुआ हर वादा पूरा किया है। चाहें 2014 का संकल्प पत्र हो या 2019 का घोषणापत्र हो पीएम मोदी के नेतृत्व में हमने अपने हर संकल्प को पूरा किया है। जब पीएम मोदी के नेतृत्व में हम 2014 का चुनाव लड़ने जा रहे थे तो उस समय मैं पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष था।

इन्हें भी पढ़िए – Big Breaking: बीजेपी ने ‘मोदी की गारंटी’ नाम से संकल्पपत्र किया जारी, यहां से Download करें भाजपा घोषणा पत्र का PDF

Big Breaking: छत्तीसगढ़: घर में आग लगने से तीन भाई-बहनों की जलकर मौत, मां गई थी पड़ोस में…

Lok Sabha Election: बीजेपी के घोषणा-पत्र में क्या-क्या है खास, पीएम मोदी ने बताया, जनता से वादों की खास बातें

CG Sarkari Naukri: छत्तीसगढ़ में डाटा एंट्री ऑपरेटर भर्ती की पात्र एवं अपात्र सूची जारी, कैंडीडेट्स इस Link से दिखें अपना नाम..!