Railway Job: रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत निकाली नौकरियां, आवेदन शुरू, इस तारीख तक करें अप्लाई

फ़टाफ़ट डेस्क. दक्षिण पूर्व रेलवे ने स्पोर्ट्स कोटे के तहत लेवल 2,3,4,5 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए कल यानी 3 जनवरी 2022 से आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के जरिए 2 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं. कुल 21 रिक्त पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के अच्छी तरह से पढ़ने के बाद ही इन पदों के लिए आवेदन करें. अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि केलव नियमानुसार किया गया आवेदन ही मान्य होगा.

शैक्षणिक योग्यता

लेवल 4 और लेवल 5 के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. वहीं लेवल 2 और लेवल 3 के पदों के लिए अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है.

साथ ही अभ्यर्थी संबंधित खेल में राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में हिस्सा भी लिया हो. अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए. अभ्यर्थियों के आयु की गणना 1 जनवरी 2022 से की जाएगी.

आवेदन फीस

सामान्य वर्ग और ओसीबी वर्ग के लिए 500 रूपए आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. वहीं एससी व एसटी वर्ग को 250 रूपए आवेदन फीस का भुगतान करना होगा.

चयन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, खेल उपलब्धि के आधार पर किया जाएगा.

इन तिथियों का रखें ध्यान

आवेदन शुरू होने की तिथि – 3 जनवरी 2022
आवेदनकी अंतिम तिथि –2 फरवरी 2022

आधिकारिक वेबसाइट – rrcser.co.in

यहां क्लिक कर देखें नोटिफिकेशन