लाइव टीवी शो के दौरान प्रोफेसर की मौत, बात करते-करते अचानक कुर्सी पर लुढ़क गए

नई दिल्ली. केरल में दूरदर्शन के कृषि दर्शन कार्यक्रम में LIVE टीवी शो के दौरान एक प्रोफेसर की मौत हो गई। वे कार्यक्रम में सवालों के जवाब दे रहे थे कि अचानक बोलते-बोलते कुर्सी पर लुढ़क गए और उनकी मौत हो गई। उनकी उम्र 59 वर्ष थी। जानकारी के मुताबिक कृषि विशेषज्ञ अनी एस दास का शुक्रवार को दूरदर्शन पर लाइव प्रसारण के दौरान अचानक कुर्सी से गिर गए। कृषि विशेषज्ञ को तिरुवनंतपुरम सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रोफेसर दास ने केरल फीड्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक (एमडी) के रूप में कार्य किया और केरल कृषि विश्वविद्यालय में संचार केंद्र के प्रमुख थे। घटना शुक्रवार यानी 12 जनवरी की है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

डॉ. अनी एस दास कोल्लम जिले के रहने वाले थे। वे केरल लाइवस्टॉक डेवलपमेंट बोर्ड (KLDB) के मैनेजिंग डायरेक्टर और सेंटर फॉर बायोरिसोर्सेस एंड एग्रीकल्चरल सर्विसेज के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर थे। इसके अलावा वे केरल एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी के मन्नुथी कम्युनिकेशन सेंटर में प्रोफेसर भी थे। वे अक्सर दूरदर्शन पर एग्रीकल्चर से जुड़े कार्यक्रमों में एक्सपर्ट के तौर पर शामिल होते थे।

यूपी में ऐसा ही मामला

इससे पहले यूपी के नोएडा में 9 जनवरी को भी क्रिकेट खेलते समय एक युवक की मैदान में ही खेलते वक्त मौत हो गई थी। 34 साल का मृतक विकास नेगी बताया जाता है जो कि इंजीनियर था। विकास नेगी नोएडा में कॉर्पोरेट लीग के मैच मे खेलने आया था और खेलते समय ही क्रिकेट की पिच पर उसे हार्ट अटैक आ गया था। जिससे उसकी मौत होगी।