प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोटबंदी के 50वे दिन भीम एप किया लांच….. पढिए मोदी की “आज की बात”

नई दिल्ली

नोटबंदी के पचास दिन पूरे होने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने एकबार फिर देश को संबोधित किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने एक नए ‘भीम ऐप’ को भी हरी झंडी दी और डिजिधन योजना के तहत ड्रॉ के जरिए लाभार्थियों को ईनाम देने का एलान किया और देशवासियों से डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने का आह्वान किया।

देश में डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिधन मेला में आज और लकी ग्राहक योजना के पहले विजेताओं की घोषणा की। तालकटोरा स्टोडियम में आयोजित इस डिजि धन मेले को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दे रहे लोग भारत की नींव मजबूत करने का काम कर रहे हैं। सरकार ऐसी टेक्नोलॉजी ला रही है, जिसके जरिए बिना इंटरनेट के भी आपका पेमेंट हो सकेगा। अंगूठा जो कभी अनपढ़ होने की निशानी था, वह डिजिटल पेमेंट की ताकत बन जाएगा। आपका अंगूठा ही डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए काफी होगा।

वहीँ इस कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने की योजना के तहत भीम नाम से एप को लॉन्च किया गया। बाबा साहब मोदी भीमराव अंबेडकर के कार्यों की तारीफ करते हुए कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब BHIM ऐप से देश में कारोबार होगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि दो हफ्ते बाद सिर्फ अंगूठे से ट्रांजेक्शन होगा। प्रधानमंत्री ने कहा की सरकार ऐसी टेक्नोलॉजी ला रही है, जिसके जरिए बिना इंटरनेट के भी आपका पेमेंट हो सकेगा। अंगूठा जो कभी अनपढ़ होने की निशानी था, वह डिजिटल पेमेंट की ताकत बन जाएगा। आपका अंगूठा ही डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए काफी होगा।

वहीँ यूपीए सरकार के कार्यकाल पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पहले अखबार में लोग पढ़ते थे कि कोयले में, 2जी में कितना गया। अब पढ़ते हैं कि कितना आया। पीएम मोदी ने कहा कि निराशावादी लोगों के लिए मेरे पास कुछ भी नहीं लेकिन आशावादी लोगों के लिए मेरे पास पर्याप्त अवसर हैं।

 

नीचे पढिए …समाजवादी पार्टी मे महाभारत पार्ट 2 के बाद क्या बन सकते है राजनैतिक समीकरण 

https://fatafatnews.com/%E0%A4%AA%E0%A4%A2%E0%A4%BF%E0%A4%8F-%E0%A4%B8%E0%A4%AE%E0%A4%BE%E0%A4%9C%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%A6%E0%A5%80-%E0%A4%AA%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%9F%E0%A5%80-%E0%A4%AE%E0%A5%87-%E0%A4%86/