दो विभागों के बीच हुआ पॉवर गेम… पुलिस ने काटा लाइनमैन का चालान, तो बदले में गुल कर दी थाने की बिजली

हाजीपुर। बिहार में दो विभागों के बीच हुए पावर गेम में थाने का पावर यानी बिजली ही चला गया। नतीजन घन्टों बिजली कटी रही और बिजली नहीं होने के कारण पुलिसवालों को मोबाइल की रौशनी में कामकाज निपटाना पड़ा। मामला हाजीपुर से जुड़ा है। जहां दो विभागों के बीच ये मजेदार पावर गेम चला। विवाद बिजली और पुलिस विभाग के बीच का था। जिसमें दोनों ने बारी-बारी से अपना पावर दिखाया।

दरअसल पहले पुलिसवालों ने अपना पावर दिखाया और महिला थाना ने बिजली विभाग के एक लाइनमैन का एक हजार रुपये का चालान काट दिया। क्योंकि लाइनमैन ने हेलमेट नहीं पहना था। चालान कटने के बाद अब बारी बिजली विभाग की थी। लिहाजा बिजली विभाग के भी इस कर्मी ने तनिक भी देर नहीं की और अपना पावर दिखाया। इस दौरान उसने महिला थाना की बिजली काट दी। जिसके कारण थाना देखते ही देखते अंधेरे में डूब गया। कई घण्टे तक थाने में तैनात पुलिसकर्मियों को मोबाइल की रौशनी में काम करना पड़ा।

हालांकि लाइनमैन ने बिजली काटने का सारा ठीकरा अपने विभाग के अधिकारियों पर फोड़ दिया। लाइनमैन ने अपनी समस्या बताते हुए कहा कि कई बार रात को भी बिजली में खराबी आने पर वह थाने की बिजली बना दिया करता है। बावजूद इसके उसका चलान काट दिया गया। हालांकि इस मामले में कोई भी पुलिस पदाधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। ऐसे में समझना मुश्किल है कि पावर के इस खेल में किसकी जीत हुई और किसकी हार। लेकिन इतना तो है कि पावर के इस खेल में दोनों ही विभाग की भद्द पिट गई और नुकसान दोनो विभाग का हुआ।