रिश्वत लेते पटवारी गिरफ़्तार, घर की तलाशी में ACB अधिकारियों के उड़े होश, 58.5 लाख नगदी मिले

जैसलमेर. राजस्‍थान में भ्रष्ट अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहे भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने वर्ष 2020 के अंतिम दिन भी बड़ी कार्रवाई कर एक पटवारी को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया है. ब्यूरो के अधिकारियों ने जब पकड़े गये पटवारी के घर की तलाशी ली तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक गई. पटवारी के घर पर ब्यूरो को 58.5 लाख रुपये की नगदी मिली.

ब्यूरो के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल पुरोहित ने बताया कि रिश्वत लेते पटवारी को रंगे हाथों पकड़ने की कार्रवाई जैसलमेर जिले के पोकरण उपखण्ड क्षेत्र में की गई. यहां ब्यूरो ने नाचना उपनिवेशन तहसील में कार्यरत पटवारी लक्ष्मण सिंह को गुरुवार को 7 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए उसके घर से पकड़ा गया था. उसके बाद एसीबी ने पटवारी लक्ष्मण सिंह के घर की तलाशी ली. तलाशी के दौरान सिंह के घर पर 58 लाख 50 हजार रुपये की नगदी मिली. इसके साथ ही कई प्रॉपर्टी के दस्तावेज भी मिले हैं. ब्यूरो बरामद किये गये दस्तावेजों की जांच पड़ताल में जुटा है.

ब्यूरो को पटवारी लक्ष्मण सिंह के घर पर यह नगदी बाड़े में मिली है. पटवारी ने घर के पीछे बाड़े में एक सूटकेस में 43 लाख 50 हजार नगद भरकर उसे छिपा रखा था. वहीं 15 लाख रुपये उसके लॉकर में मिले. इसके अलावा उसके पास कई जमीन और प्लॉट के दस्तावेज भी मिले हैं. ब्यूरो बरामद प्रोपर्टी के दस्तावजों के आधार पर उसकी संपत्ति का आंकलन करने में जुटा है.