पालतू बिल्ली की मौत से दुखी मालिक ने दर्ज कराया FIR… पुलिस को करवाना पड़ा पोस्टमार्टम…

रांची। झारखंड की राजधानी रांची के एक थाने में दो दिन पहले एक अनोखा मामला दर्ज हुआ है। एक शख्स ने लोअर बाजार थाने में अपने पालतू बिल्ली की हत्या का मामला दर्ज कराया है। शख्स का आरोप है कि उसके पर्शियन बिल्ली की हत्या की गई है। रांची पुलिस इस मामले की जांच शुरू कर दी है। रांची पुलिस का कहना है कि बिल्ली की हत्या की गई होगी तो पुलिस अपराधी को सजा दिलाने का काम करेगी।

पालतू पर्शियन बिल्ली के मालिक शब्बीर हुसैन के मुताबिक बिल्ली की मौत से पूरा परिवार टूट चुका है। हुसैन कहते हैं, ‘हमलोग बिल्ली की हत्या के जिम्मेदार लोगों को सजा दिलवाना चाहते हैं।।इसलिए यह मामला दर्ज करवाया है। बिल्ली को देखने से साफ लगता है कि बिल्ली की गला दबा कर हत्या की गई है।’

शब्बीर हुसैन ने थाने में दिए गए शिकायत पत्र में कहा है कि दो साल से वह इस पार्शियन बिल्ली को बड़े प्यार से पाल रहे थे, लेकिन अचनाक 20 अक्टूबर से बिल्ली गायब हो गई। जब हमने बिल्ली को काफी ढूंढा तो वह मेरे गैराज के सामने मृत हालात में मिली।

रांची के सिटी एसपी सौरभ का कहना है कि शब्बीर की शिकायत पर जांच शुरू हो गई है। झारखंड पुलिस ने जीव जन्तुओं को वध और क्रूरता अधिनियम की धारा 428 और 429 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इस घटना की प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही पुलिस ने अपना काम शुरू कर दिया है। अगले कुछ दिनों में हमलोग इस रहस्य से पर्दा उठा देंगे।