OMG: यहां भैंस निगल गई डेढ़ लाख का मंगलसूत्र, किसान की पत्नी के उड़े होश; दो घंटे तक चला ऑपरेशन, 65 टांके लगे

मुंबई: महाराष्ट्र के वाशिम जिले से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां की एक भैंस ने गलती से मंगलसूत्र खा गई। पशुवैद्यकीय अधिकारी ने ऑपरेशन कर भैंस के पेट से ढाई तोले सोने का मंगलसूत्र निकाला, जिसकी कीमत तकरीबन डेढ़ लाख रुपये है। घटना जिले के सारसी गांव की है।

छिलकों के बीच छिप गया

गांव के रामहरि नाम के किसान की पत्नी ने नहाने जाते समय सोयाबीन और मूंगफली के छिलकों वाली प्लेट में अपना मंगलसूत्र रख दिया था। इस दौरान मंगलसूत्र छिलकों के बीच छिप गया। नहाने से आने के बाद किसान की पत्नी ने छिलकों वाली प्लेट भैंस के सामने खाने को रख दिया और घर के कामों में लग गई। करीब डेढ़ से दो घंटे बाद महिला को अपने गले में मंगलसूत्र ना होने का एहसास हुआ।

याद आया तो ढूढ़ने लगी महिला

इसके बाद महिला अपना मंगलसूत्र ढूढ़ने लगी। काफी देर ढूंढने के बाद उसे याद आया कि उसने अपना मंगलसूत्र प्लेट में रखा था। इसके बाद वह दौड़कर भैंस के पास पहुंची, तो देखा कि भैंस छिलका खा चुकी है और प्लेट खाली पड़ी है। उसने तुरंत यह बात अपने पति को बताई। किसान रामहरि भोयर ने वाशिम के पशुवैद्यकीय अधिकारी बालासाहब कौंडाने को फोन पर ये बात बताई। डॉक्टर ने भैंस को वाशिम लाने के लिए कहा।

भैंस के पेट से निकला मंगलसूत्र

किसान रामहरि अपनी भैंस को लेकर वाशिम के पशुसंवर्धन कार्यालय पहुंचा। डॉक्टर ने भैंस के पेट का निरीक्षण मेटल डिटेक्टर से किया, तो पता चला कि भैंस के पेट में कुछ है। दूसरे दिन भैंस के पेट का ऑपरेशन किया गया। पशुवैद्यकीय अधिकारी डॉक्टर बालासाहब कौंडाने ने बताया कि 65 टांके का यह ऑपरेशन दो से ढाई घंटे चला और भैंस के पेट से सोने का मंगलसूत्र निकाला गया। डॉक्टर ने सभी पशुपालकों से गुजारिश की है कि चारा या कुछ और खिलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें।