अब सरकारी नौकरी पाने का सपना पूरा होगा, इन बड़े विभागों में हैं बंपर वैकेंसी, यहां पढ़िए जानकारी

नई दिल्ली : सरकारी नौकरी का सपना बहुत से युवा देखते हैं। इस सपने को पूरा करने के लिए सालों बहुत मेहनत करते हैं और इंतजार करते हैं, उनकी योग्यता अनुसार नौकरी के आवेदन निकलने का। परन्तु कभी- कभी ऐसा भी होता है कि आवेदन निकाल भी जाते हैं और छात्रों को पता भी नहीं चलता।

ऑनलाइन टेस्ट से ही मिलेगी सरकारी नौकरी

Cochin Shipyard Recruitment 2021: कोचिन शिपयार्ड लिमिटेड में अनेक पदों पर भर्तियां हो रही हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 12 जनवरी, 2021 से शुरू हो चुकी है। इन पदों पर उम्मीदवारों को 77000 तक सैलरी भी मिलेगी। खास बात है कि केवल आपको एक ऑनलाइन टेस्ट देना होगा और आपको नौकरी मिल जाएगी। 

बिना परीक्षा ही मिल जाएगी केवीएस में नौकरी, करें आवेदन

केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) में डिप्टी कमीशनर के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। खास बात यह है कि इस नौकरी के लिए आपको बस एक इंटरव्यू देना होगा और आवेदन के लिए किसी प्रकार का शुल्क भी नहीं देना। इतना ही नहीं, 209200 रुपये तक मासिक सैलरी भी निर्धारित की गई है। तो फिर देर किस बात की, लें नौकरी से संबंधित पूरी जानकारी और तुरंत आवेदन करें।

एक इंटरव्यू से ही मिल जाएगी AIIMS में सरकारी नौकरी, करें आवेदन

AIIMS Recruitment 2021: अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), मंगलागिरी ने ट्यूटर, डेमोंस्ट्रेटर के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 27 जनवरी, 2021 को निर्धारित स्थान पर वॉक-इन-इंटरव्यू के लिए समय से पहुंच जाएं।

पीओ के रिक्त पदों पर भर्तियां, ग्रेजुएट हैं तो करें आवेदन

ECGC PO Recruitment 2021: ईसीजीसी ने पीओ के कई रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। खास बात यह है कि किसी भी स्ट्रीम के ग्रेजुएट्स इस नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार 31 जनवरी, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं

डाक विभाग में 10वीं पास के लिए बंपर भर्तियां, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

भारतीय डाक विभाग के तहत ग्रामीण डाक सेवकों के रिक्त पदों पर भर्तियां हो रही हैं। योग्य अभ्यर्थी 20 जनवरी, 2021 तक आवेदन प्रक्रिया को पूरा कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार नौकरी से संबंधित सभी जानकारियों से अवगत होने के बाद आवेदन प्रक्रिया को जल्द पूरा करें।

2500 पदों पर बंपर भर्तियां, 5वीं पास के लिए भी नौकरियां

Government of Tripura Recruitment 2021: त्रिपुरा सरकार ने 2500 एमटीएस के रिक्त पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 11 फरवरी, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों को बस एक लिखित परीक्षा देनी होगी और लगभग 13000 रुपये तक सैलरी भी मिलेगी।

SAIL में नौकरियां, आवेदन का आखिरी मौका

SAIL Recruitment 2021: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया 18 जनवरी, 2021 को ही समाप्त हो जाएगी। खास बात यह है कि इस नौकरी के लिए 10वीं पास से लेकर डिग्री हॉल्डर्स भी आवेदन कर सकते हैं। तो फिर देर किस बात की, आज अभी तुरंत आवेदन करें।

टाटा इंस्टीट्यूट में नौकरियां, सैलरी 1 लाख से ज्यादा

TIFR Recruitment 2021: टाटा इंस्टीट्यूट ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 23 जनवरी, 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। खास बात यह कि इस नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं और आपका चयन केवल एक इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। तो फिर देर किस बात की, आज ही आवेदन करें।

DRDO: न परीक्षा न इंटरव्यू, मेरिट से मिलेगी सरकारी नौकरी

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने अप्रेंटिस के कई अलग-अलग पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 29 जनवरी, 2021 सक्रिय रहेगी। खास बात यह है कि इस नौकरी के लिए आपका चयन मेरिट पर आधारित होगा और कोई आवेदन शुल्क भी नहीं देना होगा। तो फिर देर किस बात की, आज अभी तुरंत आवेदन करें।

CEERI Recruitment 2021: एक इंटरव्यू से ही मिल जाएगी सरकारी नौकरी

केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिकी अभियांत्रिकी अनुसंधान (CEERI) ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। बता दें कि इस नौकरी को पाने के लिए आपको केवल एक वॉक-इन-इंटरव्यू में शामिल होना है। खास बात है कि इस नौकरी के लिए 10वीं और 12वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं और किसी प्रकार का आवदेन शुल्क नहीं देना होगा। तो फिर देर किस बात की, खबर से संबंधित लें पूरी जानकारी और 19, 20 जनवरी, 2021 को शामिल हो जाएं इंटरव्यू में।

सरकारी नौकरी पाने का सपना अब होगा पूरा, इन बड़े विभागों में हैं ढेरों वैकेंसी

MAHA Metro Recruitment 2021: मेट्रो रेल में सरकारी नौकरी पाने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है। महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRC) में टेक्नीशियन से लेकर स्टेशन कंट्रोलर, सेक्शन और जूनियर इंजीनियर समेत कई अलग-अलग पदों पर सरकारी भर्तियां निकली हैं। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 21 जनवरी, 2021 है। इस नौकरी के लिए अच्छी सैलरी भी निर्धारित की गई है और 10वीं पास भी आवेदन कर सकेंगे।