मास्क नहीं पहनने पर 100 नहीं… अब 1000 रुपये जुर्माना.. कोरोना पर लगाम कसने सरकार का कड़ा फ़ैसला

बेंगलुरु. कर्नाटक में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए सरकार ने कोरोना पर लगाम कसने के लिए और कड़े कदम उठाने का फैसला लिया है. कर्नाटक सरकार के नए दिशा-निर्देश के तहत नगर निगम क्षेत्रों में मास्क पहनने के नियम का उल्लंघन करने वालों पर 1,000 रुपए के जुर्माने की और अन्य स्थानों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाए जाने की घोषणा की गई है.

मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर द्वारा जारी आदेश में यह भी कहा गया कि प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग 15 अक्टूबर के बाद क्रमबद्ध तरीके से स्कूल और शिक्षा संस्थानों को पुन: खोलने पर विचार कर सकता है. कोरोना की रोकथाम के लिए सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं पहनने पर अभी तक 200 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा था. लोगों द्वारा नियम का उल्लंघन किए जाने के कई मामले सामने आने के बाद इसे बढ़ाया गया है.

बता दें कि कर्नाटक में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. कर्नाटक में अब तक 6 लाख 11 हजार 837 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं ज​बकि 10 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में अभी भी 1 लाख 10 हजार 431 कोरोना के एक्टिव केस हैं.