सिर पर सटा दिया कट्टा, विधायक के सामने गिड़गिड़ाते रहे इंजीनियर… कांग्रेस MLA पर मुकदमा

Random Image

राजस्थान। कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के खिलाफ सहायक इंजीनियर और जूनियर इंजीनियर के खिलाफ मारपीट मामले में एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं, एमएलए गिर्राज सिंह मलिंगा ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने जेईएन और एईएन पर जनता को परेशान करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जनता ने गुस्से में उन दोनों पर हमला किया।

मारपीट में घायल हुए सहायक अभियंता हर्षदापति की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए जयपुर रेफर कर दिया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। जब कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद पुलिस के आला अधिकारियों कुछ भी बच रहे हैं। एसपी शिवराज मीणा ने भी इस बारे में कुछ भी बोलने से मना कर दिया।

मामला यूं है कि सोमवार को धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड के विद्युत निगम कार्यालय में सहायक अभियंता हर्षदापति और कनिष्ठ अभियंता नितिन गुलाटी के साथ बेरहमी से मारपीट हुई। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। मारपीट के मामले में घायल सहायक अभियंता ने पुलिस को पर्चा बयान दिए हैं। घायल सहायक अभियंता हर्षदापति के पर्चा बयान के आधार पर बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और नगर पालिका के वार्ड नंबर 2 के पार्षद प्रतिनिधि समीर खान के खिलाफ कई एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है। उन पर एससी एसटी एक्ट भी लगाया गया है।

एईएन ने MLA मलिंगा के खिलाफ दिया ये बयान

सहायक अभियंता हर्षदापति ने दर्ज कराए गए अभियोग में बताया कि सोमवार सुबह 12 बजे विद्युत निगम कार्यालय में मीटिंग के दौरान कांग्रेसी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा और उनके साथ 5 से 6 लोग उनके दफ्तर में घुस आए। जहां एमएलए मलिंगा ने घुसते ही कुर्सी उठा कर एईएन पर दे मारी और जातिसूचक गालियां दीं। इसके बाद मलिंगा ने महुआ खेड़ा गांव से ट्रांसफार्मर उतारने पर धमकी देते हुए लाठी-डंडों से मारपीट की।

एफआईआर में बताया गया है कि मारपीट के बाद जब एईएन हर्षदापति विधायक मलिंगा के सामने गिड़गिड़ाया तो उसके साथ मौजूद एक युवक ने एईएन के सिर पर कट्टा लगा दिया। मारपीट करने के बाद एमएलए और उसके साथी निगम कार्यालय से बाहर चले गए। इसके 5 मिनट बाद फिर एमएलए और उसके साथ पार्षद प्रतिनिधि उनके ऑफिस में घुस गए। जहां एमएलए ने एईएन की गर्दन पर पैर रख उसके बाल खींचे और एमएलए के साथ मौजूद पार्षद प्रतिनिधि समीर खान ने क्रिकेट के बैट से उसके पैर तोड़ दिए।

कांग्रेस विधायक मलिंगा ने किया आरोपों का खंडन

मामला दर्ज होने के बाद बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने आरोपों का खंडन किया है। विधायक मलिंगा ने सहायक अभियंता (एईएन) हर्षदापति के आरोपों को झूंठा, निराधार और तथ्यहीन बताया। साथ ही एमएलए मलिंगा ने कहा है कि एईएन इलाके में जनता को परेशान करता था। निगम के अधिकारियों की ओर से ग्रामीणों से अवैध वसूली भी की जा रही थी। ग्रामीणों को मनमाफिक तरीके से रीडिंग के बिल दिए जा रहे थे। जिससे इलाके के लोगों में आक्रोश भड़क रहा था।

एमएलए मलिंगा ने बताया मामले को लेकर उन्होंने भी एईएन को समझाया था। अधीक्षण अभियंता के साथ जयपुर में भी विद्युत निगम के उच्च अधिकारियों से वार्ता की गई थी, लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकला। ऐसे में ग्रामीणों ने लामबंद होकर हमला कर दिया।

वहीं, इस मामले में अधीक्षण अभियंता बनवारी लाल वर्मा ने बताया कि बाड़ी विद्युत निगम कार्यालय में बैठकर दोनों अधिकारी विद्युत की बकाया वसूली को लेकर बैठक कर रहे थे। इस दौरान 10 से 15 लोग लाठी-डंडे लेकर ऑफिस में घुस गए। जहां उन्होंने कनिष्ठ अभियंता नितिन गुलाटी और सहायक अभियंता हर्षाय दुपति की बेरहमी से पिटाई कर दी।