दबंगई के दम पर बिल्डर से जबरन हड़पी थी 8 करोड़ की जमीन, माफिया अतीक अहमद की एक और प्रॉपर्टी होगी कुर्क

प्रयागराज. Atik Ahmed: मौत के घाट उतारे गए माफिया अतीक अहमद को लेकर लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं। पुलिस कमिश्नरेट प्रयागराज को करेली थाना क्षेत्र में लगभग 8 करोड़ कीमत की अतीक की 560 वर्ग गज जमीन का पता चला है। यह जमीन माफिया अतीक अहमद ने दबंगई के बल पर अपने नाम कराई थी। पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला है कि करेली में प्लाटिंग करने वाले एक बिल्डर को धमकाकर अतीक अहमद ने करोड़ों की जमीन अपने नाम कर ली थी। इस खुलासे के बाद डीसीपी सिटी दीपक भूकर ने इस प्रॉपर्टी को गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने के लिए रिपोर्ट तैयार कर ली है।

दरअसल, डीसीपी दीपक भूकर को करेली में अतीक अहमद की जमीन की प्लाटिंग की सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने वहां पहुंचकर काम रुकवा दिया था। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला था कि आलम सहकारी समिति की प्रॉपर्टी पर प्लाटिंग हो रही है। सहकारी समिति के सचिव मंसूर आलम ने बताया कि अतीक ने फोन कर प्लाटिंग करने पर उन्हें धमकी दी थी। अतीक अहमद ने कहा था कि बगैर उसे हिस्सा दिए प्लाटिंग करने पर मौत की सजा मिलेगी। धमकी से डरकर समिति ने 560 वर्ग गज जमीन अतीक के नाम ट्रांसफर कर दी थी। यह बेशकीमती जमीन करेली के सोला मार्केट में स्थित है। अतीक की जमीन खरीद फरोख्त करने वाले के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी हो रही है।

इसके अलावा अतीक की पत्नी शाइस्ता की शाहगंज थाना क्षेत्र में बंगाल होटल के बगल करोड़ों की प्रॉपर्टी भी कुर्क करने की अनुमति पुलिस कमिश्नर से मांगी गई है। पुलिस कमिश्नर की मंजूरी मिलने के बाद दोनों संपत्तियों को पुलिस गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने की कार्रवाई करेगी। हम आपको बता दें कि अब तक माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की बेनामी संपत्ति प्रयागराज, लखनऊ और नोएडा समेत दूसरे शहरों में कुर्क हो चुकी है।