भोजपुरी गानों में अश्लीलता पर बिफरे सांसद रवि किशन… केंद्र और राज्य सरकार को लिखी चिट्ठी… की ये मांग

गोरखपुर… गोरखपुर सदर के सांसद रवि किशन शुक्ला ने भोजपुरी फिल्म और गानों के माध्यम से समाज में फैलाई जा रही अश्लीलता पर रोक लगाए जाने के लिए केन्द्र के साथ साथ यूपी और बिहार के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होने मांग की है कि भोजपुरी फ़िल्म और गानों के माध्यम से समाज में फैलाई जा रही अश्लीलता पर रोक लगायी जाए और इसके लिए कठोर क़ानून बनाया जाए। रवि किशन ने कहा कि वो भोजपुरी फिल्म जगत में पिछले तीन दशकों से अधिक समय से जुड़े हैं। भोजपुरी भाषा में अनेकानेक फ़िल्में बनी है, जो आज भी हमारे कानों में गूंजती हैं।

रवि किशन ने कहा कि पिछले कुछ दशक में भोजपुरी फ़िल्म और विशेषकर उसके गानों में काफ़ी गिरावट आयी हैं। आज का भोजपुरी फ़िल्म और गाना अश्लीलता का पर्याय बन गया है। जो गम्भीर चिंता का विषय है। इससे युवा पीढ़ी के कोमल मन-मस्तिष्क पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। इसलिए भोजपुरी फ़िल्म और गानों की अश्लीलता पर लगाम लगाने की अविलम्ब आवश्यकता है।

सांसद ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि भोजपुरी क्षेत्र का आज़ादी की लड़ाई में महत्वपूर्ण योगदान रहा है। महात्मा गांधी का चम्पारण से सत्याग्रह की शुरुआत की थी, भोजपुर की धरती के महान रण बांकुरे बाबू वीर कुंवर सिंह ने आज़ादी की लड़ाई में सर्वोच्च बलिदान दिया। भोजपुरी भाषा के लोक नाटककार भीखारी ठाकुर और लोक गायक महेंद्र मिश्र की ख्याति देश – विदेश सर्वत्र फैली हुई है। हमारे प्रथम राष्ट्रपति भारत रत्न डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद की उत्पत्ति भोजपुरी माटी में रही है। इसलिए मैं मांग करता हूं कि केंद्र सरकार और उत्तर प्रदेश, बिहार सरकार इसके लिए एक कठोर क़ानून बनाए। जिससे भोजपुरी गाना, फिल्मों में अश्लीलता पर रोक लग सके।