जुआ खेलने पर माँ ने कर दी पिटाई… बेटा हाईटेंशन पोल पर चढ़ा, खूब चला हाईवोल्टेज ड्रामा

चंदौली। उत्‍तर प्रदेश के चंदौली जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां जुआ खेलने पर मां ने बेटे की पिटाई कर दी। इससे बच्‍चा इतना नाराज हुआ कि वह बिजली के हाईटेंशन पोल पर चढ़ गया। बच्‍चे की इस हरकत से हंगाम मच गया। आनन-फानन में पुलिस को इसकी सूचना दी गई। उधर, मौके पर भीड़ लग गई। पुलिस और ग्रामीणों ने घंटों तक मशक्‍कत की। बच्‍चे को लगातार समझाया गया, तब जाकर बच्‍चा बिजली के हाईटेंशन खंबे से नीचे उतरा। बच्‍चे की इस हरकत से बड़ा हादसा होते-होते टल गया। इस घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। साथ ही इसकी हर तरफ चर्चा भी हो रही है।

जानकारी के अनुसार, बच्‍चे के बिजली के हाईटेंशन पोल पर चढ़ने की यह घटना चंदौली के शहाबगंज थाना क्षेत्र के अमांव गांव की है। दरअसल, बच्‍चे ने जुआ खेला था। इस बात की सूचना बच्‍चे की मां को मिली तो उन्‍होंने बेटे को पकड़ लिया। बताया जाता है कि इससे नाराज मां ने बच्‍चे की जमकर पिटाई कर दी। मार खाने के बाद नाराज बच्‍चा गुस्‍से में बिजली के हाईटेंशन पोल पर जा चढ़ा। इससे मां के साथ ग्रामीणों के भी हाथ-पैर फूल गए। घटना की सूचना तत्‍काल स्‍थानीय पुलिस को दी गई। पुलिस अध‍िकारियों और ग्रामीणों के समझाने के बाद बच्‍चा पोल से उतरा।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां छावनी थाना क्षेत्र के मलौली गोसांईं गांव के पास एक युवक बिजली के खंभे पर चढ़ गया और तार पकड़ कर लटकने लगा था। गनीमत रही कि उस समय बिजली की सप्लाई बंद थी, जिससे दुर्घटना होनी से बच गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी समझाकर युवक को नीचे उतारा और शांतिभंग की आशंका में उसका चालान कर दिया था। पुलिस अधिकारी ने बताया था कि मलौली निवासी युवक एक लड़की से एकतरफा प्रेम करता है. दो दिन पहले युवक ने हाथ की नस काटकर और विषाक्त पदार्थ खाकर जान देने की कोशिश की थी।