लव जिहाद: हिंदू बनकर फंसाया, जबरन धर्म बदलवाकर किया निकाह; बाप भी रखता था गंदी नजर

बरेली/उत्तर प्रदेश. यूपी के बरेली में एक और लव जिहाद का मामला सामने आया है। बरेली शहर की रहने वाली ब्यूटी पार्लर संचालिका को लव जिहाद में फंसाकर मुस्लिम युवक ने पहले दोस्ती की। फिर बंधक बनाकर दुष्कर्म किया। आरोपी अपने नाम और धर्म की पहचान छिपाने के लिए हाथ में कलावा बांधता और माथे पर तिलक लगाता था। आरोपी आबिद के परिवार ने बंधक बनाकर पीड़िता का जबरन धर्म परिवर्तन कराया, उसके बाद आबिद के साथ निकाह पढ़ाया। पीड़िता ने अब बरेली के सुभाषनगर थाने में पांच लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

ब्यूटी पार्लर चलाती थी महिला

30 साल की महिला बरेली के भूता थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। महिला बरेली शहर में ब्यूटी पार्लर चलाती थी। महिला ने पुलिस को बताया कि मल्हपुर गांव निवासी एक युवक 2018 में ब्यूटी पार्लर के पास आता जाता था। युवक हाथ में कलावा बांधता और माथे पर तिलक लगाता था। उसने पहले अपना नाम अंकित बताया था। युवक ने अपनी मीठी बातों में लेकर दोस्ती कर ली। यह युवक ट्रक चलाने का काम करता। दिसंबर 2018 में युवक मुझे ले गया और जबरन मेरे साथ दुष्कर्म किया। विरोध किया तो वीडियो वायरल करने की धमकी दी। तब युवक ने बताया कि मेरा नाम आबिद है और मुस्लिम हूं।

घर में बंधक बनाकर रखा

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि युवक मुझे अपने घर पर ले गया, जहां पता चला कि वह मुस्लिम है। वहां युवक की मां, बहन और परिवार के अन्य लोगों ने मुझे एक कमरे में कैद कर रखा। मेरे मोबाइल भी छीन लिया गया। इसके बाद आबिद जबरन रेप करने लगा। पूरे परिवार ने बंधक बनाकर रखा। वह मानसिक और शारीरिक शोषण करने लगा। मैंने कई बार आरोपियों के चंगुल से छूटने की कोशिश की, लेकिन मैं निकल नहीं सकी। पूरा परिवार मुझ पर नजर रखता था।

पूरे परिवार ने कराया धर्म परिवर्तन

पीड़िता ने आगे कहा, आबिद, उसके पिता रजा, भाई आरिफ, मां बेगम व आबिद की भाभी सोनी ने मेरा जबरन धर्म परिवर्तन कराया। मैंने विरोध किया तो आरोपियों ने मुझे मारा पीटा और जान से मारने की धमकी दी। मैंने कहा कि मैं हिंदू हूं तो यह मुझे धमकी देने लगे। इसके बाद धर्म परिवर्तन कर मेरा आबिद के साथ निकाह कराया गया। इन सब लोगों ने मेरे साथ साजिश की है। पूरा परिवार मुझ पर गलत नजर रखता था, आबिद के पिता ने भी मेरी इज्जत के साथ खेलने की कोशिश की।

‘टुकड़े-टुकड़े कर देंगे’

महिला ने पुलिस को बताया कि आबिद और इसके परिवार ने बंधक बनाकर करगैना, बरेली में बंधक बनाकर रखा। साढ़े 4 साल तक आबिद मेरा शारीरिक और मानसिक शोषण करता रहा। 20 मई 2023 को मैं आरोपियों के चंगुल से छूटकर निकली। जिसके बाद बरेली में एसएसपी को शिकायत की।

सुभाषनगर पुलिस ने बताया कि 22 मई को थाने में पीड़िता की तहरीर पर आबिद समेत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस इस मामले को दबाए रही। बुधवार रात महिला और हिंदू संगठन के लोगों ने गिरफ्तारी की मांग की। महिला का कहना है कि मुझे जान का खतरा बना हुआ है, आरोपी कभी भी मेरे साथ अनहोनी कर सकते हैं।