लॉकडाउन : गृह मंत्रालय ने दिए संकेत.. 03 मई के बाद रेड और ऑरेंज जोन के इन इलाकों में मिल सकती है छूट

नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए इन दिनों देश भर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है. यानी लॉकडाउन खुलने में अभी 4 दिनों और रह गए हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या कुछ छूट के साथ लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा? हालांकि, इसको लेकर फिलहाल तस्वीर साफ नहीं है. लेकिन गृह मंत्रालय ने इस बात के संकेत जरूर दिए हैं कि 3 मई के बाद कई इलाकों में छूट मिल सकती है. इसके बारे में जल्द ही नए गाइडलाइन जारी किए जाएंगे.

पांबदियों को लेकर गाइडलाइन बाद में जारी किए जाएंगे. लेकिन कहा जा रहा है कि उन इलाकों में छूट मिलेगी जहां पिछले 28 दिनों से कोई कोरोना के मामले न आए हों. इसके अलावा ऑरेंज ज़ोन यानी वो इलाका जहां पिछले 14 दिनों में कोरोना के कोई नए केस न आए हों वहां भी पाबंदियों पर कुछ ढील दी जा सकती है. इसके अलावा रेड ज़ोन में भी कुछ छूट मिल सकती है. लेकिन ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि हॉटस्पॉट ज़ोन में फिलहाल कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी.

गृह मंत्रालय के मुताबिक, बुधवार को लॉकडाउन को लेकर रिव्यू मीटिंग हुई. गृह मंत्रालय की तरफ से ट्वीट करते हुए कहा गया है कि देश को लॉकडाउन का काफी फायदा मिला है और हालात तेजी से सुधर रहे हैं. साथ ही ये भी कहा गया है कि लॉकडाउन का फायदा हाथ से निकल न जाए लिहाजा हमें 3 मई तक इसका सख्ती से पालन करना होगा.