कोरोना पॉजिटिव नाविक के सम्पर्क में आने से आईएनएस आंग्रे के 21 नौसैनिक हुए संक्रमित

नई दिल्ली. भारतीय नौसेना के लिए आज खतरे की घंटी उस समय बजी जब सेना के 21 जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए. नेवी की ओर से अब नई जानकारी देते हुए बताया गया है कि ये सभी एक नाविक के संपर्क में आए थे. जिसका 7 अप्रैल को टेस्ट पॉजिटिव आया था. सभी जवानों को मुंबई के कोलाबा में स्थिति नौसेना के अस्पताल आईएनएचएस अश्विनी में इलाज चल रहा है.

नौसेना की ओर से न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया गया है कि मुंबई में नौसेना परिसर में 21 नेवी पर्सनल की कोविड 19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसमें मुंबई के तट पर खड़े आईएनएस आंग्रे के 20 नाविक शामिल हैं. यह पहला मामला है जब इतनी अधिक संख्या में सैन्य कर्मियों का कोविड-19 के लिए इलाज चल रहा है. भारतीय थलसेना में अभी तक इस जानलेवा वायरस के आठ मामले सामने आए हैं.

नौसेना ने बताया कि ये सभी आईएनएस आंग्रे के एक रिहायशी ब्लॉक में रहते हैं. प्राथमिक संपर्क में आए सभी लोगों की कोविड-19 के लिए जांच की गई. वहां रह रहे सभी लोगों को फौरन क्वारंटाइन में भेज दिया गया है. आईएनएस आंग्रे को भी पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

सूत्रों ने बताया कि नौसेना मुख्यालय समेत रक्षा मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी मामले पर नजर रख रहे हैं. उन्होंने बताया कि नौसेना ने अपनी सभी शाखाओं को कोविड-19 से कर्मियों की रक्षा के लिए अत्यधिक एहतियात बरतने का आदेश दिया है