Weather Update : अगले 5 दिनों में देश के इन इलाकों में पड़ेगी भीषण ठंड, दक्षिण में आसमान से बरसेगी आफ़त

नई दिल्ली। दिसंबर के मौसम में कड़ी ठंड की मार झेल रहे देश के कई हिस्‍सों में अगले 5 दिन में मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि अगले पांच दिन में जहां उत्‍तर भारत के कई राज्‍यों में घने कोहरे के साथ ही भीषण ठंड पड़ेगी, वहीं दक्षिण भारत के कई हिस्‍सों में भारी बरसात होगी।

साथ ही मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि अगले 3 दिनों में उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों में न्‍यूनतम पारा 3 से 5 डिग्री तक गिर जाएगा। वहीं, मध्‍य और पूर्वी भारत में भी न्‍यूनतम तापमान 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरेगा।

मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी में कहा गया है कि अगले पांच दिनों तक तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल, मध्‍य महाराष्‍ट्र, कोंकण और गोवा में भारी बारिश होती रहेगी। चक्रवात निवान के गुजर जाने के बावजूद भारत के दक्षिणी हिस्‍से में इसका असर रहेगा ।

वहीं, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्‍ली में भीषण ठंड पड़ेगी, जबकि जम्‍मू, हिमाचल, नॉर्थ वेस्‍ट राजस्‍थान और पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में भी मौसम के ऐसे ही हालात बने रहेंगे।

उत्‍तराखंड, पश्चिमी राजस्‍थान, पश्चिमी मध्‍य प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, त्रिपुरा, पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश में घना कोहरा छाएगा।