घर मे सुख-शांति की पूजा के नाम पर तांत्रिक ने महिला से ठगे 85 हज़ार रुपये

नई दिल्ली. घर में सुख-शांति के लिये पूजा करने के नाम पर महिला को ठगने के मामले में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के मेरठ से एक तांत्रिक को गिरफ्तार किया है. पुलिस को एक शिकायत मिली थी, जिसमें शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि वह 19 नवंबर को फोन के माध्यम से एक तांत्रिक के संपर्क में आयी. उसने आरोप लगाया कि शास्त्री ने घर में सुख-शांति के लिये 3500 रुपये में पूजा करने के लिये कहा और कुछ अनुष्ठान करने का भी सुझाव दिया. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता ने उसके बैंक खाते में ये रुपये जमा करवा दिये और इसके बाद कुछ और रुपये जमा करवाये। उन्होंने बताया कि महिला उसके खाते में कुल 85,000 रुपये जमा करवा चुकी है.

शिकायत में महिला ने यह भी आरोप लगाया कि शास्त्री उससे 55 हजार और रुपयों की मांग कर रहा था. पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) विजयंत आर्य ने बताया, ‘‘जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी की पहचान हारून उर्फ मियां शाहजी बंगाली के रूप में की. वह जाकिर कॉलोनी मेरठ का रहने वाला है. उसे सोमवार को वहां से गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह एक तांत्रिक है और ‘‘मियां शाहजी बंगाली’’ के नाम से उसका एक वेब पोर्टल है. पुलिस ने बताया कि उसने अपने बेटे को सिखाया कि अनुष्ठान कैसे आयोजित करना है. मामले में उसे सह आरोपी बनाया गया है.

आरोपी ठगी की रकम अपनी जान-पहचान के किसी दूसरे व्यक्ति के खाते में जमा करवाता था. पुलिस को पता चला कि हारून गूगल पर मियां शाहजी बंगाली के नाम से रजिस्टर्ड है, जो एक तांत्रिक है और समस्याओं का समाधान करने का दावा करता है. पुलिस ने बताया कि हारुन पहले हत्या के एक मामले में शामिल रहा है. सह आरोपी को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.