IAS दुल्हन को हेलीकॉप्टर में ले गया IPS दूल्हा, विदाई देखने उमड़े लोग

IAS-IPS marriage: राजस्थान के भरतपुर जिले की रहने वाली उत्तर प्रदेश कैडर की IAS अपराजिता और चूरू के रहने वाले IPS देवेन्द्र चौधरी की शादी संपन्न हुई। शादी होने के बाद IPS पति अपनी IAS दुल्हन को हेलीकॉप्टर से विदा कराकर अपने गांव ले गया। लोगों को जब पता चला कि हैलीकॉप्टर से आईएएस-आईपीएस दंपति की विदाई हो रही है तो उनको देखने की लोगों में उत्सुकता जाग उठी। जैसे ही हेलीकॉप्टर भरतपुर के कॉलेज ग्राउंड में उतरा लोगों की भीड़ हेलीकॉप्टर को देखने के लिए पहुंची।

MBBS के बाद की सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी

दरअसल, भरतपुर के गांव धौरमुई की रहने वाली अपराजिता के पिता और मां दोनों ही सरकारी अस्पताल में चिकित्सक थे लेकिन सेवानिवृत्ति लेकर दोनों ने खुद का अस्पताल खोला। उनकी बेटी डॉ. अपराजिता ने वर्ष 2011 में नीट की परीक्षा पास की और वर्ष 2017 में हरियाणा के रोहतक से एमबीबीएस पूरी कर ली। लेकिन अपराजिता आईएएस बनना चाहती थी इसलिए उन्होंने सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी की और वर्ष 2019 में वह आईएएस बन गई।

चंदौली में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं दुल्हन

3 साल आंध्र प्रदेश कैडर में रहने बाद वह उत्तर प्रदेश कैडर में आ गई और फिलहाल चंदौली में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात हैं। उनकी शादी देवेंद्र कुमार के साथ हुई है जो चूरू जिले के खसौली गांव के रहने वाले हैं। देवेंद्र कुमार का सिविल सेवा परीक्षा 2021 में चयन हुआ और वह आईपीएस बने जो फिलहाल उत्तर प्रदेश के बनारस में अंडर ट्रेनी आईपीएस है। उनकी ट्रेनिंग को अभी 6 छह महीने बचे है।