भीषण सड़क हादसा : ट्रक-टेंपो की ज़ोरदार भिड़ंत, 10 महिला यात्रियों समेत 11 की मौत

नई दिल्‍ली : कर्नाटक के धारवाड़ के पास शुक्रवार सुबह एक सड़क दुर्घटना में कम से कम 11 लोग मारे गए। हादसा उस समय हुआ जब टेंपो ट्रैवलर और ट्रक आपस में टकरा गए, जिसमें दस महिला यात्रियों और टेम्पो के चालक की मौत हो गई।

मृतक दावणगेरे से आया था और वे एक पारिवारिक समारोह के लिए गोवा जाने के लिए धारवाड़ से गुजर रही थीं। पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हैं और दो अन्य को मामूली चोटें आई हैं। उन्हें हुबली के KIMS अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया है।

जिला पुलिस अधीक्षक कृष्ण कांत फिलहाल बचाव और राहत अभियान की देखरेख कर रहे हैं। धारवाड़ ग्रामीण पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा कि कुछ घायल अभी भी गंभीर हैं और उनका इलाज चल रहा है। हादसे के बाद बाईपास हाईवे पर ट्रैफिक जाम लग गया। हादसे में शामिल वाहनों को हाईवे से हटाए जाने के बाद पुलिस ने यातायात को साफ किया।

हुबली-धारवाड़ बाईपास का 32 किलोमीटर लंबा हिस्सा पुणे और बेंगलुरु के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक सिंगल लेन है। यह मुंबई और चेन्नई औद्योगिक गलियारे के बीच एकमात्र सिंगल लेन स्ट्रेच भी है और दुर्घटनाओं का गवाह भी रहा है।

स्थानीय निवासी ने कहा, “सड़क को चौड़ा करने की लंबे समय से मांग चल रही है, लेकिन सड़क के विकासकर्ता और सरकार के बीच पिछली स्थितियों के कारण चौड़ीकरण केवल 2023 तक हो सकता है।”