आइसक्रीम फैक्ट्री में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद; चपेट में आईं कई फैक्ट्रियां

कोलकाता। शहर के दमदम इलाके में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। फिलहाल बताया जा रहा है कि गुरुवार की देर रात बनियान बनाने की एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। पुलिस ने इस घटना के बारे में जानकारी दी। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि आग आइसक्रीम बनाने की फैक्ट्री में लगी थी, जो कि बाद में फैल गई और कई अन्य फैक्ट्रियां भी इसकी चपेट में आ गईं। वहीं आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकल की 20 गाड़ियों को लगाया गया है। दमकल कर्मियों के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने भी आग बुझाने में मदद की। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है।

Random Image

कई फैक्ट्रियों तक पहुंची आग

पुलिस ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जेसोर रोड पर नागेरबाजार में देर रात तीन बजे ये हादसा हुआ। उन्होंने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार, बनियान बनाने की फैक्टरी में आग लगने की सूचना मिली थी। बगल में स्थित आइस्क्रीम फैक्टरी से आग लगने की आशंका जताई जा रही है। आगे उन्होंने कहा कि आग की लपटों को बुझाने के लिए दमकल की कम से कम 20 गाड़ियों को लगाया गया है। आग बुझाने के लिए दमकल कर्मियों के साथ स्थानीय लोग भी आगे आए। आग पर काबू पाने के लिए चार घंटों तक मशक्कतें करनी पड़ी।

इलाके में काट दी गई बिजली

अधिकारी ने आगे बताया कि ‘‘ज्वलनशील पदार्थों के कारण आग तेजी से फैल गई। इसके अलावा अंदर से कुछ विस्फोटों की खबरें भी सामने आईं। हमारे दमकल विभाग के कर्मी इस आग पर काबू पाने के लिए काम कर रहे हैं।’’ वहीं कई गोदामों और छोटी विनिर्माण इकाइयों वाले इस क्षेत्र में आग को फैलने से रोकने के लिए दमकल कर्मियों के लिए अतिरिक्त चुनौतियां खड़ी हो गई। एहतियातन इलाके में बिजली आपूर्ति काट दी गई है। पूरे इलाके में घना धुआं फैला हुआ है।