सावधान आप भी हो सकते है शिकार..गलती से भी न करे ये काम हो सकता है बड़ा नुकसान

आपके खाते में अगर पैसा आये तो हो सावधान जाए..!

फटाफट डेस्क – अपराधियों ने लोगों के खाते से रुपये निकालने का अब नया तरीका निकाल लिया है। लोगों के खाते को हैक करके उनके खाते में एक रुपये से एक हजार रुपये तक डालते हैं और फिर कहते हैं चूंकि आपका मोबाइल नंबर लक्की ड्रॉ में सलेक्ट हुआ है, इसलिए आपके खाते में पैसे डालने हैं।

लालच में आकर लोग उन्हें मांगी गई जानकारियां भेज देते हैं और फिर अपराधियों की तरफ से उन्हें एक मैसेज भेजा जाता है। मैसेज में दिए गए लिंक को ओपन करने के लिए कहा जाता है। जैसे ही लिंक ओपन होता है, व्यक्ति का खाता साफ हो जाता है। ऐसे कई लोगों को साइबर अपराधी शिकार बना चुके हैं।

दरअसल, साइबर अपराधियों को अब फोन पर लोगों ने अपने खाते की सूचना देना कम कर दिया है। जिससे वह अब नया तरीका लेकर आए हैं। इसके तहत जिस व्यक्ति के साथ साइबर अपराध करना होता है उसके खाते में पहले कुछ रुपये भेजे जाते हैं।

यह ठग एक रुपया भेजकर खाता चेक करने की बात कहते हैं और उनको लालच देते हैं कि मोबाइल लकी ड्रा में आपका नाम शामिल किया गया था। इसमें तीन हजार से पांच हजार रुपये डालने का लालच दिया जाता है। खाताधारक से कहा जाता है कि अकाउंट चेक करने के लिए एक रुपया भेजा है।

यदि सही है तो लिंक ओपन करके यस कर दीजिए। व्यक्ति समझता है कि उनके खाते में ही तो रुपये आ रहे हैं। इस लालच में आकर वह लिंक ओपन कर देते हैं और उसी समय साइबर अपराधी खाते को हैक कर लेते है।