इस राज्य में कोरोना से पहली मौत.. जमात से लौटे बेटे के संपर्क में आने से पिता को हुआ था संक्रमण

फ़टाफ़ट डेस्क. आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में 55 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत के कई दिन बाद शुक्रवार को राज्य सरकार ने पुष्टि की है कि मौत का कारण कोरोना वायरस संक्रमण था. राज्य में कोरोना वायरस (COVID-19) से यह पहली मौत है. आंध्र प्रदेश में अब तक 161 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जिसमें से तीन मरीज उपचार के बाद ठीक हो चुके हैं.

उक्त व्यक्ति अपने बेटे के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ था. जो 17 मार्च को नई दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद लौटा था. राज्य के नोडल अधिकारी अरजा श्रीकांत ने एक वक्तव्य जारी कर कहा, ‘व्यक्ति 30 मार्च को पूर्वाह्न साढ़े ग्यारह बजे स्वास्थ्य जांच कराने के लिए सरकारी अस्पताल आया था. उसके खून के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, इसी बीच साढ़े बारह बजे के आसपास उसकी मौत हो गई थी.’

उन्होंने बताया कि व्यक्ति उच्च रक्तचाप, मधुमेह और दिल की बीमारी से ग्रसित था. उन्होंने कहा, ‘व्यक्ति अन्य बीमारियों से भी ग्रसित था जिसके चलते यह पता लगाने में देर हुई कि उसकी मौत कोरोना वायरस से हुई थी या नहीं.’ व्यक्ति के बेटे में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि 31 मार्च को हुई थी और उसे पृथक रखा गया था.

श्रीकांत ने कहा, ‘हमने 29 अन्य ऐसे लोगों की पहचान की है जो मृतक के बेटे के संपर्क में आए थे और उन्हें भी पृथक रखा गया है.’ इसी बीच उप मुख्यमंत्री (स्वास्थ्य) ए. ए. के. श्रीनिवास ने कहा कि आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित 161 में से 140 व्यक्ति तबलीगी जमात के जलसे में शामिल हुए थे.