Fatafat Update: शॉर्ट में पढ़ें पांच बड़ी खबरें!

१. रात 9:35 बजे आपके घर की लाइट कट जाएगी!

अगर आपके पास भी कोई ऐसा टेक्स्ट या वाट्सएप मैसेज आया है, जिसमें लाइट का बिल जमा नहीं करने पर घर की इलेक्ट्रिसिटी काटने का दावा किया जा रहा है तो सावधान हो जाएं। दरअसल यह एक फ्रॉड मैसेज है। साइबर ठग लोगों को शिकार बनाने के लिए इस तरह के मैसेज को सर्कुलेट कर रहे हैं। कई लोगों ने इस दिए हुए नंबर पर कॉल किया, जिसके बाद उनके खातों से पैसे उड़ गए। ऐसे में सावधान रहें। सतर्क रहें। #SHARE

२. सही समय पर शादी न करने वालों के लिए चौंकाने वाली खबर

आजकल युवा लंबे समय तक शादी को टालते रहते हैं, लेकिन 2017 में ब्रिटिश मेडिकल जर्नल हार्ट में प्रकाशित खबर के मुताबिक जो लोग सही उम्र में शादी नहीं करते या जो अविवाहित रहते हैं, उनमें दिल का दौरा, मधुमेह व कोलेस्ट्रॉल बढ़ने का खतरा ज्यादा रहता है। सर्वे के अनुसार अविवाहित लोगों की तुलना में विवाहित लोगों की उम्र ज्यादा लंबी होती है। ऐसे लोगों में दिल की बीमारियों का खतरा 42 फीसदी रहता है।

३. भारत ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में एक या वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। भारत ने रिकॉर्ड 9वीं बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 350 से ज्यादा का स्कोर बनाया है। टीम इंडिया ने इस मामले में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है, जो उसने भारत के खिलाफ बनाया था। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 350 से ज्यादा का स्कोर अब तक 8 बार बना चुका है।

४. राहुल गांधी के सामने प्लेट में चिकन और शराब?

सोशल मीडिया पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इसमें राहुल के सामने टेबल पर खाने का सामान रखा हुआ है। खाने में ड्राई फ्रूट्स, चिकन के अलावा गिलास में शराब जैसी दिखने वाली ड्रिंक भी दिख रही है। हालांकि फैक्ट चेक में फोटो की सच्चाई कुछ और निकली। दरअसल ये फोटो एडिट की गई है। असली फोटो में शराब की जगह चाय रखी हुई है, जिसे किसी ने एडिट कर शराब की ग्लास रख दी।

५. मंत्रियों का मुखौटा पहन BJP का अनोखा प्रदर्शन

रायपुर में BJP नेताओं ने कांग्रेस विधायकों और मंत्रियों का मुखौटा पहनकर अनोखा प्रदर्शन किया। उन्होंने पहले नगर निगम की दुकानों पर सिगरेट सेंटर, अपराध सेंटर और सट्टा सेंटर का बोर्ड लगा दिया। फिर मंत्रियों का मुखौटा पहनकर दुकानों के बाहर खड़े हो गए। इस दौरान मंत्री विकास ताश की गड्डियों के साथ तो लखमा चखना खरीदते दिखे। साइंस कॉलेज के पास BJP नेता राजेश मूणत की अगुवाई में प्रदर्शन हुआ।