Fatafat Update: शॉर्ट में पढ़ें पांच बड़ी खबरें!

१. कोहली के बल्ले की कीमत जानते हैं आप?

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ग्रेड-ए इंग्लिश बैट से खेलते हैं, जिसका अधिकतम वजन 1.23 किलो होता है। बता दें, बल्ले की कीमत उस पर मौजूद ग्रेन रेखाओं से मालूम चलती है। बल्ले पर ग्रेन की संख्या जितनी होगी, स्ट्रोक उतना ही दमदार निकलेगा। ज्यादातर बल्लों पर 6-12 ग्रेन होते हैं, लेकिन कोहली 8-12 ग्रेन वाले बैट यूज करते हैं। ऐसे में उनके बल्ले की कीमत 17-23 हजार रुपए के बीच हो सकती है।

२. हजारों साल बाद आखिर मिल ही गया वो शख्स…

हजारों साल बाद आखिर वो शख्स मिल ही गया, जिसने न्यू ईयर रिजॉल्यूशन पूरे कर लिए हैं। हैरान हो गए न कि आखिर कोई ऐसा कैसे कर सकता है। न्यू ईयर को गए भले 9 दिन हो गए हों, लेकिन न्यू ईयर रिजॉल्यूशन्स के मीम बनना बंद नहीं हुए हैं। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसमें एक शख्स ने पिछले साल के अपने सभी संकल्प पूरे कर लिए हैं। हालांकि कुछ एडजस्टमेंट के साथ। आप भी तस्वीर देखिए और थोड़ा हंस लीजिए।

३. TV चैनलों के लिए सरकार की नई गाइडलाइन

केंद्र सरकार ने टीवी चैनलों के लिए नई एडवाइजरी जारी की है। PTI के मुताबिक सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने परेशान करने वाले फुटेज, परेशान करने वाली छवियों के प्रसारण के खिलाफ टीवी चैनलों को चेतावनी दी है। मंत्रालय ने कहा कि खून, शवों और शारीरिक हमले की तस्वीरें दर्दनाक हैं और प्रोग्राम नियमों के खिलाफ हैं। ऐसे हिंसक कार्यक्रमों का बच्चों के मन पर बुरा असर होता है।

४. यूनिफॉर्म सिविल कोड पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला

सुप्रीम कोर्ट ने यूनिफॉर्म सिविल कोड से जुड़ी एक याचिका को खारिज कर दिया है। याची ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लागू करने के लिए गुजरात और उत्तराखंड में कमेटी गठित करने के फैसले को चुनौती दी थी। कोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि समान नागरिक संहिता को लागू करने से पहले उससे जुड़े हर पहलू पर विचार करने के लिए कमेटी गठित की गई है। इसमें गलत क्या है? इसके बाद याचिकाकर्ता ने याचिका वापस ले ली।

५. BREAKING: भयानक विस्फोट, 200 घर जलकर खाक

हरियाणा के गुरुग्राम सेक्टर-49 में करीब 200 झुग्गियों में भीषण आग लग गई है। आग लगने से झुग्गियों में रखे गैस सिलेंडर धमाके के साथ फट गए, जिससे आग और भीषण हो गई। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पूरी बस्ती में तबाही के मंजर के बीच -पुकार मची गई है। फिलहाल आग पर काबू नहीं चीख – 1 पाया जा सका है। पुलिस-प्रशासन और दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।