डोनाल्ड ट्रंप जनता के बीच लौटने को तैयार..कोविड 19 का इलाज हुआ पूरा..

फटाफट डेस्क : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का कोविड – 19 का इलाज पूरा हो चुका है और अब वे सार्वजनिक कार्यक्रमो का आयोजन कर सकते हैं। उनके डॉक्टर ने कहा है कि ‘उनका कोविड-19 का इलाज पूरा हो गया है और इस सप्ताहांत तक वे सार्वजनिक कार्यक्रमों में लौट सकेंगे।

व्हाइट हाउस द्वारा जारी किये गए एक बयान में डॉक्टर सिअन कॉनले ने कहा है कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर इलाज का अच्छा असर दिखा है,उनकी तबीयत में सुधार भी हो रहा है और अब तक उनकी तबीयत पूरी तरह स्थिर रही है।

डॉक्टर का कहना है कि राष्ट्रपति ट्रंप में अब तक कोई ऐसा लक्षण दिखाई नहीं दिया है जिसके आधार पर उनकी तबीयत की चिंता करनी पड़े. इस शनिवार को संक्रमित पाये जाने के दस दिन पूरे हो जायेंगे जिसके बाद उनका सार्वजनिक आयोजनों में जाना सुरक्षित होगा। ट्रंप ने अपनी तबीयत पर सुधार देखते हुए शुक्रवार को एक बार फिर कोविड टेस्ट करवाने का फैसला लिया है।

ट्रंप को चुनाव की ज्यादा फिकर है। उन्होंने कहा कि अगर कोविड टेस्ट नेगेटिव आता है, तो इस सप्ताह के अंत में ही वे एक चुनावी रैली आयोजित करेंगे।एक निजी चैनल को दिये इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि शनिवार शाम को वे अमरीका के फ़्लोरिडा राज्य में एक चुनावी सभा कर सकते हैं।
इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन के साथ गुरुवार को तय बहस में शामिल होने से इनकार कर दिया था।

डिबेट के आयोजकों ने कहा था कि राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, ऐसे में डिबेट को वर्चुअल ढंग से आयोजित करना ही बेहतर होगा।इसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि किसी वर्चुअल डिबेट में शामिल होकर वे अपना समय ख़राब नहीं करेंगे।

वहीं बाइडन की टीम का कहना है कि जिन तीन तारीख़ों (29 सितंबर, 15 अक्तूबर और 22 अक्तूबर) पर पहले सहमति बनी थी, डिबेट उन्हीं तारीख़ों पर आयोजित की जा सकती है.लेकिन अभी इसकी कोई जानकारी नहीं है कि राष्ट्रपति पद के दोनों उम्मीदवारों के बीच अगली डिबेट अब कब होगी।