पानी से भरे बंद खदान से मां और 3 बच्चों की लाश मिली, हत्या-आत्महत्या की उलझी गुत्थी

झारखंड के कोडरमा में पानी से भरे बंद खदान से एक साथ चार लाशें मिलने से सनसनी फैल गई. लाशों की पहचान मां और उनके तीन बच्चों के रूप में हुई. आशंका है कि महिला ने अपने तीनों बच्चों के साथ बंद खदान में कूदकर जान दे दी. महिला के घरवालों ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. घटना रकच्चो थानाक्षेत्र के बांझी टांड गांव की है.

चरवाहों ने बंद खदान में एक महिला और एक बच्चे का शव पानी में तैरते हुए देखा. जिसके बाद चरवाहों ने गांववालों को इसकी जानकारी दी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना मरकच्चो पुलिस को दी. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और महिला और बच्चे के शव को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

मृतका की पहचान मरकच्चो थाना क्षेत्र के गरगडीहा निवासी गुड़िया देवी और मृतक बच्चे की पहचान सूरज कुमार (8 वर्ष) के रूप में हुई. मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि मृतका ने अपने दो और बच्चों के साथ खदान में कूदकर जान दे दी है, जिसके बाद पुलिस ने दो और बच्चों के शव खदान से बरामद किये.

मृतका के पिता बिगन महतो ने बताया कि उनकी बेटी को दहेज के लिए ससुरालवाले लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. मारपीट भी की जाती थी. कई बार इसको लेकर पंचायत कर मामले को सुलझाने की कोशिश की गई. लेकिन प्रताड़ना जारी रहा. ऐसे में आशंका है उनकी बेटी समेत तीनों बच्चों को पति और ससुरालवालों ने ही मारकर शवों को खदान में फेंक दिया.