इस शहर में कोरोना के चलते बढ़ी सख्ती….स्कूल, कॉलेज और कोचिंग बंद… बेवजह घूमने पर भी एक्शन…. आंकड़ा ज्यादा बढ़ा तो नाईट कर्फ़्यू

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे सरकार ने बड़ा फैसला किया है। सरकार की ओर से पुणे में फ़िलहाल स्कूल और कॉलेजों को एक बार फ़िर से बंद करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही एक बार फिर से कोचिंग सेंटर खोलने पर रोक लगा दी गई है। बता दें कि सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि अगर राज्य में मामले लगातार बढ़ते रहे, तो 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए होटल्स, रेस्टोरेंट और बार को अब रात में केवल 11 बजे तक ही खोलने की अनुमति दी गई है। पुणे में मायक्रो कॉन्टेंटमेंट फिर से शुरू करने की बात कही गई है। फिलहाल नाइट कर्फ्यू नहीं है लेकिन रात 11 बजे के बाद बेवजह घूमनेवालों पर कार्रवाई की जाएगी। पुणे में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की बात कही गई है। इसके अलावा शादी समारोह, सम्‍मेलन और रैली में सिर्फ 200 लोगों को ही जाने की इजाजत दी गई है। यही नहीं सभी तरह कार्यक्रम के लिए पुलिस की लिखित अनुमति अनिवार्य कर दी गई है।

महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्री विजय वडेट्टीवार ने राज्‍य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कहा कि अगर ये आंकड़े इसी तरह से आगे भी जारी रहे तो राज्‍य में नाइट कर्फ्यू भी लगाया जा सकता है। कर्फ्यू के दौरान शादी हॉल, बाजार, सिनेमा हॉल जैसी भीड़ वाली जगह पूरी तरह से बंद रहेंगे। सरकार शाम 5 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक पाबंदियों पर विचार कर रही है।