शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे को कांग्रेस ने दिया टिकट, लड़ेंगे बिहार विधानसभा चुनाव..

बिहार. राजनितिक चुनावों में बड़े नेताओं के बेटे बेटियों और रिश्तेदारों को टिकट देने की परंपरा तो सालों से चली आ रही है। इसी कड़ी में एक और नाम जुड़ता हुआ नज़र आ रहा है। यह नाम देश के जाने माने बॉलीवुड एक्टर और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे का है। कांग्रेस ने शत्रुघ्न सिन्हा लव सिन्हा को बांकीपुर विधानसभा सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। लव सिन्हा के विपक्ष में प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया खड़ी हैं।

ज्ञात हो की पिछले साल ही शत्रुघ्न सिन्हा बीजेपी का दामन छोड़ कोंग्रस में शामिल हो गए थे। जिसके बाद अब उनके बेटे को टिकट दिया गया है। वहीं इस चुनाव में एक और नया चेहरा सामने आया है। जी हाँ समाजवादी नेता शरद यादव की बेटी सुभाषिणी यादव भी बिहारीगंज से चुनाव लड़ रहीं हैं.

वहीं बात करे भाजपा की तो बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में भाजपा ने अपने कोटे की 110 सीटों पर अपने उतारे हैं। पार्टी ने अपने कोर वोट बैंक सवर्ण व वैश्यों को मिलाकर आधे से अधिक 65 को चुनावी मैदान में उतारा है। इसमें अकेले 50 सवर्ण तो 15 उम्मीदवार वैश्य हैं। सवर्ण उम्मीदवार में 21 क्षत्रिय व 15 ब्रह्मर्षि समाज से हैं। पार्टी ने मुख्य विपक्षी दल राजद के वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए 14 यादवों को भी चुनावी मैदान में उतारा है। हालांकि, पार्टी ने एक भी अल्पसंख्यक उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया है।