राम मंदिर में भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तिथि तय, मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने बताई तारीख

यूपी के अयोध्या में राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तिथि तय हो गई है। श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने इसकी तारीख बताई है। उन्होंने बताया कि 15 जनवरी से भगवान रामलला के निमित्त प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू होगा। भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तिथि लगभग तय हो चुकी है और आने वाली 24 जनवरी 2024 में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा पूरी हो जाएगी। यह दावा श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास कर रहे हैं।

कब होगी प्राण प्रतिष्ठा की शुरुआत?

भगवान राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर तिथि का लगभग लगभग चयन हो चुका है। यह हम नहीं कह रहे हैं। यह दावा श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास कर रहे हैं। राम लला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास की मानें तो 14 जनवरी को खरवास खत्म होगा। 15 जनवरी से भगवान रामलला के निमित्त प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव शुरू होगा और 24 जनवरी को देश के प्रकांड विद्वानों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न होगा। जिसके बाद भगवान राम लला को भव्य मंदिर में विराजमान कराया जाएगा।

भव्य मंदिर में विराजमान होंगे भगवान रामलला

इतना ही नहीं भगवान रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए आमंत्रण पत्र भेजा जा चुका है। 24 जनवरी को भगवान रामलला भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। इस दरमियान देश और दुनिया के राम भक्तों राम नगरी में मौजूद होंगे। अयोध्या आने वाले राम भक्तों के लिए राम मंदिर ट्रस्ट रुकने और भोजन की व्यवस्था करेगा।

प्रकांड विद्वान करेंगे वैदिक मंत्रोच्चार

बता दें कि 14 जनवरी को खरवास खत्म होते ही 15 जनवरी से भगवान रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा का महोत्सव शुरू हो जाएगा। जो कि 24 जनवरी को देश के प्रकांड विद्वानों की मौजूदगी में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव संपन्न होगा। जिसके बाद भगवान रामलला को भव्य मंदिर में विराजमान किया जाएगा। इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को निमंत्रण भेजा जा चुका है।

24 जनवरी को भगवान रामलला अयोध्या में बन रहे भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। इस दौरान देश और दुनिया के राम भक्त राम नगरी में मौजूद रहेंगे। अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं के लिए राम मंदिर ट्रस्ट रुकने और भोजन की व्यवस्था करेगा।