Chhattisgarh Politics: भूपेश बघेल का लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार, बोले प्रचार का जिम्मा मिले तो बेहतर होगा

रायपुर. पूर्व मुख्यमंत्री और पाटन से कांग्रेस विधायक भूपेश बघेल ने लोकसभा चुनाव लड़ने पर बड़ा बयान दिया है। बघेल ने कहा है कि वो वर्तमान में पाटन से विधायक हैं। विधायक होते हुए वो लोकसभा का चुनाव लड़ने के बिल्कुल इच्छुक नहीं हैं। बघेल ने कहा कि वो चाहते हैं कि पार्टी उनको प्रचार के काम में लगाए। पार्टी अगर उनको प्रचार का जिम्मा देती है तो वो उसे बखूबी निभा सकते हैं। बघेल ने कहा कि मैं सभी राज्यों में जाकर कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए काम करुंगा। अगर पार्टी मुझे ये काम देती है तो मुझे खुशी होगी। भूपेश ने कहा कि पार्टी को मुझसे क्या काम चाहिए आखिर में ये तय पार्टी को ही करना है।

लोकसभा चुनाव लड़ने से इंकार

कुछ दिनों पहले ये सियासी चर्चा चली थी कि भूपेश बघेल को लोकसभा चुनाव लड़ाने की तैयारी चल रही है। पार्टी आलाकमान चाहती है कि भूपेश बघेल राजनांदगांव सीट से चुनाव लड़ें। रायपुर में चल रही स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में भाग लेने के लिए भूपेश बघेल पहुंचे थे। बघेल ने कहा कि कांग्रेस जिनको छत्तीसगढ़ और दूसरे राज्यों में लोकसभा का टिकट देगी उसके लिए मैं प्रचार करुं तो ये बेहतर होगा।

बघेल को मिली है बड़ी जिम्मेदारी

मीडिया के सवालों के जवाब में पूर्व सीएम ने कहा कि बड़ी जिम्मेदारी मिली है। न्याय यात्रा रविवार को बिहार में प्रवेश कर रही है। मेरी कोशिश होगी कि छत्तीसगढ़ से जब ये यात्रा गुजरे तो उसकी तैयारी शानदार हो। बिहार की राजनीतिक स्थिति पर बघेल ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसपर काम करेंगे। भूपेश बघेल को पार्टी आलाकमान ने बिहार में जो सियासी उठा पटक चल रही उसमें डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी सौंपी है।