Business Idea: पुरानी कारों के बिजनेस में है मोटा पैसा, एक कार बेचने पर मिलेगा इतना कमीशन!

नई दिल्ली। अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू करने का सोच रहे हैं तो आज हम आपके लिए एक बेहतरीन आईडिया लेकर आए हैं। इस बिजनेस के जरिए आप शानदार कमाई कर सकते हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं सेकेंड हैंड कार के बिजनेस के बारे में। भारत में इन दिनों वाहनों की मांग दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। हर कोई अपनी कार खरीदना चाहता है लेकिन सबके पास इतने ज्यादा पैसे नहीं होते हैं।

ऐसे में वे लोग पुरानी कार खरीदने की कोशिश करते हैं। यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें दोहरा मुनाफा है। इसमें कार खरीदने वाला भी कमीशन देता है और कार बेचने वाले से भी कमीशन मिलता है। ऐसे में यह बिजनेस आपके लिए बहुत फायदेमंद हो सकता है। इसमें बहुत से लोग ऐसी डील के लिए आते हैं जिनको या तो कार खरीदनी है या फिर बेचनी है। यह बेहद ही कम लागत का बिजनेस है जिसे आप आसानी से घर बैठे शुरू कर सकते हैं।

5,000 रुपये में कर सकते हैं शुरू

अगर आप इस बिजनेस को बड़े लेवल पर शुरू करते हैं तो 2 लाख रुपये तक की जरूरत पड़ सकती है। वहीं, अगर आप छोटे लेवल पर इस बिजनेस को शुरू करते हैं तो आप इसे 5,000 रुपये में शुरू कर सकते हैं। जितने पैसे आप इसमें लगाएंगे उससे ज्यादा कमाई होती है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक दुकान की जरूरत पड़ेगी जिसे आप किराए पर भी ले सकते हैं। अगर आपके पास खुद की जगह है तो यह और बेहतर हो सकता है. जैसे-जैसे आपकी कमाई बढ़ती जाएगी। आप पुरानी कार खरीदकर अपना स्टॉक बढ़ाते जाएं। आप बड़े शहरों से सस्ते दाम पर पुरानी कारें खरीदकर छोटे शहरों में अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।

इतनी होगी कमाई

इस बिजनेस में 80 फीसदी से 90 फीसदी तक मुनाफा कमा सकते हैं। कुल मिलाकर इस बिजनेस के जरिए मोटी कमाई करने की पूरी संभावना है। इस बिजनेस आपको लोकेशन का खास ध्यान रखना चाहिए, इससे आप मंथली आराम से 4 लाख रुपये की कमाई कर सकते हैं।