इन विभागों में निकली हैं बंपर नौकरियां… अभी करें आवेदन.. पूरी जानकारी यहाँ पढ़ें

इन सरकारी विभागों में ढ़ेरों नौकरियां निकली हैं। बता दें अगर लगन सच्ची हो तो थोड़ी सी मेहनत और सूझ-बूझ से सरकारी नौकरी पाई जा सकती है। नौकरी के लिए तैयारी करने से भी ज्यादा जरूरी है सही मौके की तलाश करना। लेकिन अगर मौका ही निकल जाए तो की गई तैयारी का कोई मतलब नहीं। ऐसे में हम आपकी मदद कर सकते हैं।

यूपीएससी भर्ती 2021 के यह योग्यता जरूरी

यूपीएससी द्वारा जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार लेडी मेडिकल ऑफिसर, प्रधान डिजाइन अधिकारी, शिप सर्वेयर सह उप-महानिदेशक और सहायक आर्किटेक्ट (मुख्य आर्किटेक्ट का कार्यालय) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु क्रमश: 33, 45, 45 और 35 वर्ष होनी चाहिए। वहीं बात करें योग्यता की तो पदानुसार अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। 

यूपीएससी भर्ती 2021- यह है आवेदन की अंतिम तिथि

इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएससी के इन पदों पर 1 अप्रैल 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को 25 रुपये बतौर शुल्क जमा करना होगा। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल, 2021 निर्धारित की गई है। वहीं आवेदन पत्र प्रिंट करने की अंतिम तिथि 2 अप्रैल, 2021 तय की गई है। 

यूपीएससी भर्ती 2021- इन विभिन्न पदों हो रही है भर्तियां

यूपीएससी यानी संघ लोक सेवा आयोग ने लेडी मेडिकल ऑफिसर, प्रधान डिजाइन अधिकारी समेत विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित किए हैं। बता दें आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ं

ऐसे होगा चयन

बीजीआईसी के पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, समूह चर्चा (ग्रुप डिस्कशन) और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। अभ्यर्थी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट https://www.gicofindia.com/en/ पर जा सकते हैं या अधिसूचना की डायरेक्ट लिंक  https://www.gicofindia.com/images/pdf/DETAILED__ADVERTISEMENT_FOR_RECRUITMENT_OF_SCALE_I_OFFICERS_-_2021.pdf पर जा सकते हैं।

बीजीआईसी के पदों पर आवेदन हेतु यह है निर्धारित योग्यता

1 फरवरी 2021 को अभ्यर्थी की आयु 21 वर्ष से अधिक और 30 वर्ष से कम होनी चाहिए। फाइनेंस चार्टर्ड अकाउंटेंट, जनरल और बीमा पदों के लिए आवेदन करने हेतु अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री होना आवश्यक है। वहीं लीगल के पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास लॉ में स्नातक की डिग्री होना चाहिए।

बीजीआईसी के लिए इस तारीख तक करें आवेदन

भारतीय सामान्य बीमा निगम ने कुल 44 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसमें से 15 पद फाइनेंस चार्टर्ड अकाउंटेंट, 15 पद जनरल, 10 पद बीमा और 4 पद लीगल के है। इच्छुक अभ्यर्थी 29 मार्च तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों को 850 रुपये बतौर शुल्क जमा करना होगा।

इन विभाग में निकली हैं बंपर नौकरियां, अभी करें आवेदन

बीजीआईसी यानी भारतीय सामान्य बीमा निगम ने अकाउंटेंट, जनरल, बीमा और लीगल के विभिन्न पदों पर भर्ती हेतु अधिसूचना जारी कर विभिन्न पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। 11 मार्च, 2021 से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। स्नातक और स्नातकोत्तर इसके लिए बीजीआईसी की आधिकारिक वेबसाइट www.gicofindia.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।