Breaking News: राजस्थान, छत्तीसगढ़, एमपी में BJP बनाएगी 3 नए सीएम, किसी पुराने चेहरे को नहीं मिलेगी कमान, सूत्रों ने बताया प्लान

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नए चेहरों को सीएम पद की जिम्मेदारी देगी। बीजेपी से जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी किसी पुराने सीएम को दोबारा सीएम की कुर्सी पर बैठाने के मूड में नहीं।

बता दें कि इन तीनों राज्यों में हुए हालिया विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पूर्ण बहुमत हासिल किया है। हालांकि सूत्र ने बताया कि पार्टी ने केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर यह चुनाव लड़ा था।

बता दें कि एमपी की कमान जहां शिवराज सिंह चौहान के हाथ में हैं, वहीं वसुंधरा राजे राजस्थान और रमन सिंह छत्तीसगढ़ में सीएम की कुर्सी संभाल चुके हैं। इन तीनों ही वरिष्ठ नेताओं ने विधानसभा चुनाव में विजय हासिल की थी, जिसके बाद से सीएम पद पर उनकी प्रबल दावेदारी मानी जा रही थी।

हालांकि बीजेपी सूत्रों ने कहा कि जब पार्टी नेतृत्व अपने मुख्यमंत्रियों को चुनता है तो पीढ़ीगत बदलाव से इनकार नहीं किया जा सकता है. सूत्रों ने बताया कि नए सीएम चयन 2024 के आम चुनाव को ध्यान में रखते हुए किया जाएगा.