बॉलीवुड एक्ट्रस करीना कपूर खान की बढ़ी मुश्किलें, धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप..जानिए क्या है मामला

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर खान ने अपना एक किताब लॉन्च की है। लेकिन किताब लॉन्च होने 5 दिन के अंदर ही वह विवादों में घिर गई है। करीना सहित दो लोगों पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया है। ये आरोप महाराष्ट्र के बीड शहर में अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने लगाया है। शिकायत के मुताबिक किताब के शीर्षक में ‘बाइबल’ शब्द ने लोगों में असंतोष पैदा कर दिया है।

अल्फा ओमेगा क्रिश्चियन महासंघ के अध्यक्ष आशीष शिंदे ने बीड शहर के शिवाजी नगर पुलिस थाना में मामले की शिकायत दर्ज कराई। करीना के खिलाफ IPC की धारा 295-ए के तहत शिकायत दर्ज की गई है। करीना के अलावा इस किताब की दूसरी लेखिका अदिति शाह भीमजानी हैं और इसे जगरनॉट बुक्स ने प्रकाशित किया है।

शिकायत दर्ज कराने वाले ने कहा कि किताब के शीर्षक में ‘बाइबल’ शब्द ने ईसाई समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया है। शिवाजी नगर पुलिस स्टेशन के प्रभारी निरीक्षक साईनाथ थोम्ब्रे ने बताया, मामला यहां का नहीं होने की वजह से शिकायत नहीं लिखी जा सकती इसलिए मामले की शिकायत मुंबई में दर्ज कराने की सलाह दी गई है।

Screenshot 20210715 103310

करीना ने लिखा था,कि “मेरी गर्भावस्था और मेरी प्रेग्नेंसी बाइबिल लिखना, यह एक यात्रा रही है। कुछ अच्छे दिन और कुछ बुरे दिन थे, कुछ दिनों में मैं काम पर जाने के लिए उतावली थी, लेकिन कुछ दिनों में मैं बिस्तर से उठने के लिए भी जूझ रही थी। यह किताब मेरी दोनों प्रेग्नेंसी के दौरान शारीरिक और भावनात्मक अनुभवों को बताती है। ये बहुत ही व्यक्तिगत विवरण है। कई मायनों में यह किताब मेरे तीसरे बच्चे की तरह है… गर्भाधान से लेकर आज इसके जन्म तक।”